बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: दिव्यांग महिला ने वोटिंग के लिए दिखाया गजब का उत्साह, टोकरी में बैठकर पहुंची मतदान केन्द्र

टोकरी में बैठकर बूथ पहुंची दिव्यांग महिला ने विशेष इंतजाम नहीं होने के कारण प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई. परिजनों का कहना है कि महिला की जिद्द के कारण इस हाल में भी उन्हें मतदान केन्द्र लाना पड़ा.

By

Published : May 6, 2019, 1:26 PM IST

Updated : May 6, 2019, 2:41 PM IST

टोकड़ी में बैठकर पहुंंची वोट देने दिव्यांग महिला

मधुबनी: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी है. मतदाताओं में वोटिंग को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही बूथों पर वोटरों की लंबी कतार देखी जा रही है. प्रशासन और आयोग महिलाओं और दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष इतंजाम का दावा कर रहे हैं. लेकिन, प्रशासन का यह दावा मधुबनी के बूथ संख्या 58 में फेल दिख रहा है.

दरअसल, मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में एक दिव्यांग महिला तहबील खातून अपने मताधिकार के प्रयोग को लेकर सजग दिखीं. लेकिन, प्रशासन ने उनके लिए कोई उचित प्रबंध नहीं किया था.

टोकरी में बैठकर पहुंंची वोट देने दिव्यांग महिला

नहीं दिखी दिव्यांगों के लिए व्यवस्था
मतदान को लेकर उनमें इतना जज्बा था कि वह अपने परिजनों की मदद से एक टोकरी में बैठकर साइकिल के सहारे मतदान करने पहुंची. दिव्यांग तहबील खातून का कहना है कि उनके लिए बूथ पर कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई. उन्हें मतदान के लिए बड़ी समस्या झेलनी पड़ी. चूंकि वोट देना जरूरी है इसलिए वह तकलीफ को नजरअंदाज करते हुए वोट देने आई हैं. लेकिन खास इंतजाम नहीं रहने से प्रशासन के खिलाफ उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर की.

प्रशासन और आयोग का दावा फेल
परिजनों ने बताया कि तहबील ने मतदान की जिद्द पकड़ रखी थी. जिसके बाद उसे बकरी लाद कर ले जाने वाली टोकरी में बैठाकर साइकिल के सहारे लाया गया. बहरहाल, हालात को देखकर प्रशासन और आयोग का दावा हवा-हवाई ही नजर आया.

Last Updated : May 6, 2019, 2:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details