बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनीः राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर ग्रीन बाकथन का आयोजन

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि महिला समाज निर्माण में अहम भूमिका निभाती है. बच्चों में जो संस्कार पाये जाते है, वो संस्कार बचपन से स्त्री ही देती है. महिलाओं के विकास के लिए हमलोगों को हर क्षेत्र में प्रयास करना चाहिए.

By

Published : Jan 24, 2020, 8:11 PM IST

मधुबनी
मधुबनी

मधुबनीः जिले में शुक्रवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर बाकथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके तहत मधुबनी रेलवे स्टेशन परिसर में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने ग्रीन बाकथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र
बाकथन आयोजन में डीएम के साथ जिले के सभी पदाधिकारी, समाजसेवी और छात्राओं ने हिस्सा लिया. ग्रीन बाकथन रेलवे स्टेशन परिसर से शुरू होकर विभिन्न जगहों पर भ्रमण करते हुए नगर भवन पहुंचकर समाप्त हुई. इसमें हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सहभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

समाज निर्माण में महिलाओं की अहम भूमिका
इस मौके पर जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि महिला समाज निर्माण में अहम भूमिका निभाती है. बच्चों में जो संस्कार पाये जाते है, वो संस्कार बचपन से स्त्री ही देती है. महिलाओं के विकास के लिए हमलोगों को हर क्षेत्र में प्रयास करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details