बिहार

bihar

By

Published : Jul 27, 2019, 11:44 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री देवेंद्र प्रसाद ने सरकार पर किया हमला, कहा- पूर्व मुखिया हत्याकांड में सजद चलाएगी आंदोलन

देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि पूर्व मुखिया का पॉलिटिकल मर्डर किया गया है. एक वर्ष में अब तक कई राजनीतिक हत्याएं हो चुकी हैं. पूर्व मुखिया सत्यनारायण यादव को दिन के करीब 10 बजे सरेआम गोली मार हत्या कर दी गई. पर पुलिस अब तक हाथ पर हाथ रख कर बैठी हुई है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव

मधुबनी:सजद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने सरकार पर जमकर हमला बोला. देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि बड़हारा गांव के पूर्व मुखिया सत्यनारायण यादव की हत्या के विरोध में सजद आंदोलन चलाएगी. उन्होंने कहा कि तीन दिनों में अगर हत्याकांड के मामले में खुलासा नहीं हुआ तो अगस्त में अगस्त क्रांति के दिन जन आंदोलन किया जाएगा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव का बयान

'पूर्व मुखिया का किया गया पॉलिटिकल मर्डर'
देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि पूर्व मुखिया का पॉलिटिकल मर्डर किया गया है. एक वर्ष में अबतक कई राजनीतिक हत्याएं हो चुकी हैं. पूर्व मुखिया सत्यनारायण यादव को दिन के करीब 10 बजे सरेआम गोली मार हत्या कर दी गई. पर पुलिस अब तक हाथ पर हाथ रख बैठी कर हुई है. इससे पहले जनवरी में भी उनपर गोली चलाकर जानलेवा हमला हुआ था. राजनगर थाने में एफआईआर कराई गई थी. बावजूद इसके पुलिस ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया.

स्पीडी ट्राइल की मांग की
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजनगर थाना प्रभारी भी इस मामले में दोषी हैं. इनपर भी 302 का मुकदमा होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने थानेदार को एसआईटी से बाहर करने और स्पीडी ट्राइल चलाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सूबे में लॉ एंड आर्डर बिगड़ चुका है. सरेआम हत्याएं हो रही है. अगर सरकार क्राइम रोकने में विफल हो रही है तो सभी आम लोगों को आर्म्स का लाईसेंस दे दिया जाय.

दिवंगत मुखिया को दी श्रद्धांजलि
देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि जब लोगों के पास आर्म्स का लाईसेंस होगा तो वे लोग खुद अपनी सुरक्षा कर लेंगे. इसमें आपराधिक छवि वाले को लाईसेंस नहीं मिले. जब आमलोगों के हाथ में आत्मरक्षा का कवच मिलेगा तो अपराधी दूर भाग खड़े होंगे. इस दौरान उनके साथ में पूर्व विधायक राम कुमार यादव, जिलाध्यक्ष सुरेश चंद्र चौधरी, सहित कई अन्य नेता मौजूद थे. सभी ने दिवंगत मुखिया के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details