बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: कमला बलान नदी में कई गांव समाए, स्थिति भयावह

मधुबनी के औझौल गांव में बाढ़ से सब कुछ खत्म हो चुका है. यहां बने कमला बलान नदी पर बांध 14 जुलाई को टूट गया. इससे कई गांव ही पानी में डूब गया है. यहां अब कुछ नहीं बचा है.

By

Published : Jul 29, 2019, 11:20 PM IST

मधुबनी

मधुबनी: पूरे उत्तर बिहार में प्रलयंकारी बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. इससे सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में कमला बलान नदी लोगों पर कहर बरसा रही है. यह यहां के कई गांवों पूरी तरह से तबाह कर चुकी है. यहां के लोगों की जनजीवन को पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है.

मामला जिले के औझौल गांव का है. बताया जा रहा है कि यहां बने कमला बलान नदी पर बांध 14 जुलाई को टूट गया. इससे पूरा गांव हा पानी में डूब गया. यहां बने दर्जनों पक्का घर भी पानी में बह गए. फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गया. कई लोग अब तक लापता हैं. यहां अब कुछ नहीं बचा है.

प्रशासन की कोई मदद नहीं
लोगों का कहना है कि यहां न कुछ खाने को बचा है और न पीने को पानी मिल रहा है. प्रशासन के तरफ सामुदायिक रसोई की व्यवस्था किया गया है. लेकिन यहां तक भोजन नहीं पहुंच पाता. कई संस्था के तरफ से राहत सामग्री के सहारे लोग जी रहे हैं. ऐसी स्थिति के बाद भी प्रशासन लोगों की सुध तक नहीं ले रहा है.

ग्रामीणों का बयान

अबतक 38 लोगों की मौत
नेपाल में हुई बारिश के कारण बिहार में स्थिति एक बार फिर भयावह हो गई हैं. पटरी पर लौटती बाढ़ पीड़ितों की जिंदगी एक बार फिर बुनियादी जरूरतों को मोहताज हो गई हैं. बाढ़ की चपेट में आने से मधुबनी के 38 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही 385 गांव बुरी तरह प्रभावित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details