बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनीः जिले में मूसलाधार बारिश होने से खिल उठे, किसानों के मायूस चेहरे

जिले में बाढ़ के बाद सुखाड़ से किसान मुसीबत में आ गए थे. पर्याप्त बारिश न होने के कारण किसानों के चेहरों की मुस्कान खो सी गई थी. लेकिन भगवान इंद्र की असीम कृपा से सुबह से मूसलाधार बारिश हुई. जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे.

By

Published : Sep 17, 2019, 11:32 PM IST

मूसलाधार बारिश होने से किसाम खुश

मधुबनीः जिले में मूसलाधार बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल उठे है. इसके पहले बाढ़ और सुखाड़ कि स्थिती उत्पन्न होने से किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई थी. लेकिन अब बारिश होने से किसान खुश हो गए हैं. इस बारिश से धान की फसल में ज्यादा फायदा होगा.

जिले में पहले बाढ़ और फिर सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. साथ ही बारिश नहीं होने से किसानों में हाहाकार मचा हुआ था. किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई थी. सुबह से जिले में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई. जिससे किसानों के चेहरे खिल उठे. किसानों में इसलिए खुशी है क्योंकि धान के बिचड़े खेत में सूख रहे थे और खेतों में दरारें आ गई थी. उन खेतों में नमी आ गई है.

मूसलाधार बारिश होने से खिल उठे, किसानों के मायूस चेहरे

बारिश से धान के फसल को फायदा
किसानों का कहना है कि यह बारिश धान के बीज के लिए अमृत के समान है क्योंकि खेत में नमी समाप्त हो गई थी और धान के खेतों में दरारें हो गई थी. इस बारिश से धान के फसल को फायदा होगा और पैदावार भी ज्यादा होगा.

मधुबनी में पहले बाढ़ और फिर सुखाड़ की स्थिति उत्पन्न होने से किसान मायूस

ABOUT THE AUTHOR

...view details