बिहार

bihar

मधुबनी में युवा संगठन की स्थापना ,गरीब के मदद के लिए संगठन करेगा काम

By

Published : Aug 17, 2019, 9:36 AM IST

संगठन का मुख्य उदेशय गरीबों को उनका अपना अधिकार दिलाना होगा. अगर यह संगठन अपने उद्देश्य को पूरा करने में सफल रहा तो सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब तक पहुंचाने के लिए बिचौलिया के जाल को तोड़ने में प्रशासन को मदद मिलेगी.

मधुबनी में युवा संगठन की स्थापना

मधुबनी:जिले के मदना पंचायत युवा संगठन की स्थापना को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रखंड के बीडीओ, सीओ, एसआई और संगठन के अध्यक्ष ,सचिव ने संयुक्त रूप से किया. संगठन का मुख्य उदेशय गरीबों को उनका अपना अधिकार दिलाना होगा.

मधुबनी में युवा संगठन की स्थापना

संगठन गरीब के विकास के लिए काम करेगा

संगठन के अध्यक्ष सरफराज अहमद ने इसकी अध्यक्षता की. वहीं संगठन के सचिव मो0 आलम ने संगठन की स्थापना के अवसर पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पंचायत के कमजोर तबके के लोगो की अधिकांश समस्याएं अधिकारियों तक नही पहुंच पाती है. जिसके कारण समस्याएं निपटारा नहीं हो पाता है. उन्होंने कहा कि इस संगठन का अपना मंच और बैनर होगा. मदना पंचायत के गरीब और बंचित लोगों की आवाज अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए यह संगठन काम करेगा, जिससे गरीब लोगो का विकास संभव हो सकेगा.

युवा संगठन की स्थापना

बिचोलिया के जाल को तोड़ने में प्रशासन को मदद

प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश्वर राम ने हर्ष जाहिर करते हुए कहा की इस बैनर के माध्यम से उन्हें जानकारी मिलेगी कि पंचायत में क्या समस्या है. समस्या को जानकर उसको निपटाने में आसानी होगी. वहीं अंचलाधिकारी विष्णु देव सिंह ने कहा कि गरीब के भला के लिए यह बैनर बनाया गया है. यह एक अच्छा पहल है. अगर यह संगठन अपने उद्देश्य को पूरा करने में सफल रहा तो सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ गरीब तक पहुंचाने के लिए बिचोलिया के जाल को तोड़ने में प्रशासन को मदद मिलेगी और गरीबों को उनका अधिकार बिना किसी परेशानी के मिलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details