बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: भारत-नेपाल सीमा पर हो रही तस्करी को लेकर SSB जवानों के साथ DSP ने की अहम बैठक

एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेपाल से हो रही तस्करी को हर हाल में रोकना है और इसके लिए एसएसबी को पहले से भी अधिक सजग होने की जरूरत है.

By

Published : Jan 10, 2021, 6:38 PM IST

Madhubani
भारत-नेपाल सीमा पर हो रही तस्करी को लेकर SSB जवानों के साथ DSP ने की अहम बैठक

मधुबनी: हरलाखी थाना परिसर में एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में सीमावर्ती क्षेत्र के पुलिस व एसएसबी के अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक हुई. एसडीपीओ ने बैठक में उपस्थित सभी पुलिस पदाधिकारियों को सिमावर्ती क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने, असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने, वाहन चेकिंग अभियान तेज करने, बैंक, पोस्ट ऑफिस और संवेदनशील जगहों पर नजर रखने समेत कई अहम निर्देश दिए.

नेपाल से हो रही तस्करी को हर हाल में रोकना है
बैठक में एसडीपीओ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेपाल से हो रही तस्करी को हर हाल में रोकना है और इसके लिए एसएसबी को पहले से भी अधिक सजग होने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल के खुले बोर्डर का फायदा उठाते हुए आए दिन शराब की तस्करी होती आ रही है, हलांकि एसएसबी व पुलिस के द्वारा कार्रवाई भी होती है, लेकिन एसएसबी व पुलिस के समन्वय से पूरी तरह रोक लगाई जा सकती है.

शराब तस्करों पर कसा जाए शिकंजा
एसडीपीओ ने कहा कि कुछ चिन्हित तस्कर है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए रणनीति तय की जा रही है. उन्होंने कहा कि आपसी सहयोग से सीमावर्ती क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखना है. साथ ही भारत नेपाल सीमा पर हो रही शराब तस्कर और प्नतिबंधित दवाओं के कारोबार पर हर हाल में नकेल कसना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details