बिहार

bihar

राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश चंद्र ने किसान भवन का किया शिलान्यास

By

Published : Feb 5, 2021, 2:13 AM IST

डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डॉ रमेश चंद्र ने सुखेत स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र पहुंच कर किसान भवन का शिलान्यास किया. वहीं, उन्होंने इस अवसर पर किसानों को ऑर्गेनिक फार्मिंग और मशरूम की खेती पर अपनी राय दी.

मधुबनी में किसान भवन का शिलान्यास
मधुबनी

मधुबनी: डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति डॉ रमेश चंद्र श्रीवास्तव जिले के सुखेत के कृषि विज्ञान केंद्रपहुंचे. उन्होंने कृषि विज्ञान केन्द्र में बने किसान भवन का शिलान्यास किया. वहीं, सुखेत स्थित कृषि केन्द्र विज्ञान केन्द्र का निरीक्षण किया और मौजूद अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: बोले बीजेपी के कद्दावर नेता- हमारे हाथों में बिहार सरकार की लगाम

मिथिला रिति-रिवाजों के तहत किया गया सम्मानित
शिलान्यास करने पहुंचे डॉ. रमेश श्रीवास्तव का मिथिला के रीति-रिवाज के अनुसार उन्हें पाग दुपट्टा और मखाना की माला से सम्मानित किया गया. इस दौरान उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि वैज्ञानिक तरीके से यहां सब्जी की खेती की जा रही है. अब मशरूम की खेती और शहद की खेती पर विशेष जोर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने किसानों को विभिन्न प्रकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: खाद्य तेलों की कीमत आसमान पर, दुकानदारों के साथ आम लोगों की भी बढ़ी परेशानी

वहीं, उनके साथ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ श्रीवास्तव, कार्यक्रम निदेशक अनुसंधान डॉ मिथिलेश कुमार, निदेशक प्रसार शिक्षा डॉ सोमनाथ राय चौधरी व अन्य मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details