बिहार

bihar

By

Published : Sep 28, 2019, 2:19 PM IST

ETV Bharat / state

मधुबनी: भारी बारिश की संभावना पर DM ने दिए सभी स्कूलों को बंद रखने के आदेश

डीएम ने कहा कि जिले में अगले 72 घंटे में तेज बारिश होने की संभावना है. लगातार हो रही भारी वर्षापात के कारण जिले को रेड अलर्ट मोड और रेड वार्निंग घोषित किया गया है.

मधुबनी में भारी बारिश की संभावना

मधुबनी: जिले में संभावित भारी बारिश के मद्देनजर डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. इस संबंध में उन्होंने कहा है कि मौसम विभाग बिहार की ओर से प्राप्त सूचना के आधार पर मधुबनी और दरभंगा में अगले 72 घंटे में भारी बारिश की आशंका है. आशंकित खतरे को देखते हुए जिले के सभी प्राथमिक से लेकर प्लस -टू तक के सरकारी व निजी विद्यालयों के पठन-पाठन कार्य को 28 सितंबर से अगले आदेश तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

जिलेवासियों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील
इस बाबत जिले के डीएम ने कहा कि जिले में अगले 72 घंटे में तेज बारिश होने की संभावना है. लगातार हो रही भारी वर्षापात के कारण जिले को रेड अलर्ट मोड और रेड वार्निंग घोषित किया गया है. उन्होंने जिलावासियों से
अवश्यकता होने पर ही घरों से निकलने की अपील की. उन्होंनें लोगों से विशेष सतर्कता बरतने की अपील की है.

मधुबनी में भारी बारिश की संभावना

कैजुएलिटी के दौरान लोगों को मिले त्वरित राहत
संभावित खतरे को देखते हुए डीएम ने जिले के राहत टीम को ऐतिहातन अलर्ट पर रखा है. उन्होंने कहा कि कैजुएलिटी की स्थिति में त्वरित राहत पहुंचाने की कोशीश रहेगी. जिले के सभी विद्धालयों को जिला शिक्षा पदाधिकारी के साथ बैठक कर जिले के सभी प्रारंभिक विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय, माध्यमिक विद्यालय, उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, परियोजना विद्यालय, निजी विद्यालय एवं सभी गैर सरकारी विद्यालयों में ऐतिहातन पठन-पाठन स्थगित रखने का आदेश दिया गया है. इसकी सूचना सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को दे दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details