बिहार

bihar

मधुबनी में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर DM ने की बैठक, दिए कई निर्देश

By

Published : May 20, 2021, 5:15 PM IST

मधुबनी में कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर डीएम ने बैठक की. उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम भेजकर अधिक से अधिक जांच करवाने की व्यवस्था की जा रही है.

dm meeting in madhubani
dm meeting in madhubani

मधुबनी:डीएम अमित कुमार की अध्यक्षता में जिले के सभी पत्रकार के साथ जिले में सम्पूर्ण स्थिति को लेकर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान सिविल सर्जन, जिला पंचायत राज पदाधिकारी-सह-जिला सूचना, जनसम्पर्क पदाधिकारी और जिले के सभी पत्रकार उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-सीतामढ़ी: अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने दवा लेकर आ रहे मां-बेटे को कुचला, मौके पर मौत

जिले में 336 कंटेनमेंट जोन
समीक्षा के दौरान डीएम अमित कुमार ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के संबंध में विशेष चर्चा करते हुए कहा कि 1 अप्रैल 2021 से 18 मई 2021 तक में मधुबनी जिलान्तर्गत 8300 के करीब कोरोना से संक्रमित मामले सामने आये हैं. वर्तमान में 2504 मामले सक्रिय हैं. मधुबनी जिले के रहिका प्रखण्ड अंतर्गत सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले हैं. जिले में अभी तक कुल 336 कंटेनमेंट जोन हैं. जिसमें से राजनगर और बिस्फी प्रखण्ड में कंटेनमेंट जोन की संख्या सबसे ज्यादा है.

अधिक जांच करवाने की व्यवस्था
डीएम ने कहा कि जिले में कुल 22 वैक्सीनेशन टीकाकरण फिक्स साइट है. सभी साइट पर कोविड-19 टेस्ट की भी व्यवस्था कराई गयी है. जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के कुल 41912 व्यक्तियों को पहला टीका लगाया जा चुका है. साथ ही पिछले 4-5 दिनों में कोविड-19 टेस्ट की संख्या बढ़ाकर पहले की संख्या से दो गुणा अधिक कराया जा रहा है. मेडिकल टीम भेजकर अधिक से अधिक जांच करवाने की व्यवस्था की जा रही है.

बाढ़ के समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी कर्मियों/स्थानीय लोगों को कोविड टीकाकरण में प्राथमिकता देते हुए वैसे गांव, जहां बाढ़ की संभावना रहती है. वहां के ग्रामीणों को जून महीने तक टीकाकरण पूर्ण करा दिया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details