बिहार

bihar

मधुबनी: उप विकास आयुक्त ने मास्क वितरण को लेकर की समीक्षा बैठक

By

Published : May 12, 2021, 9:57 PM IST

मधुबनी में उप विकास आयुक्त अजय कुमार की अध्यक्षता में मास्क वितरण की प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की गई. जिसमें सभी बीडीओ और बीपीआरओ शामिल हुए.

madhubani mask distribution
madhubani mask distribution

मधुबनी:उप विकास आयुक्त अजय कुमार की अध्यक्षता में जिले में मास्क वितरण की प्रगति की समीक्षा बैठक की गई. बैठक के दौरान जिला पंचायत राज पदाधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान उप विकास आयुक्त ने जिले में मास्क वितरण की प्रगति पर असंतोष व्यक्त किया. विशेष कर घोघरडीहा, हरलाखी, मधेपुर, लौकही और खुटौना में अभी मास्क वितरण नहीं होने पर संबंधित प्रखंड के बीपीएम ,जीविका और बीडीओ को फटकार लगायी.

इसे भी पढ़ेंःजानिए, बिहार की सीमा में किसके इशारे पर फेंके जा रहे हैं गंगा नदी में शव

मास्क प्राप्त करवाने का निर्देश
उप विकास आयुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को उनके पंचायतों से प्राप्त मास्क की अधियाचना के आलोक में जीविका से मास्क प्राप्त करवाने का निर्देश दिया. साथ ही शाम 4 बजे मास्क वितरण प्रतिवेदन जिला पंचायत कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. उप विकास आयुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को मास्क के क्रय में पंचायत राज विभाग, बिहार पटना के निर्देश के अनुरूप जीविका संगठनों को प्राथमिकता दिए जाने का आदेश दिया.

कोरोना संक्रमण को रोकना है उद्देश्य
जीविका से मास्क आपूर्ति नहीं होने की स्थिति में अन्य चयनित विकल्पों से मास्क लेने का निर्देश दिया गया. उन्होंने कहा कि मास्क क्रय और वितरण का मुख्य उद्देश्य न केवल कोरोना के संक्रमण को रोकना है. बल्कि जीविका के माध्यम से इस आपदा के समय रोजगार पैदा करना भी है. इसके लिए जीविका और बीडीओ को आपसी सामंजस्य स्थापित कर मास्क आपूर्ति और वितरण कार्य शीघ्र सम्पन्न करने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details