बिहार

bihar

By

Published : Nov 13, 2020, 12:06 PM IST

ETV Bharat / state

मधुबनी: बागियों पर कांग्रेस ने की कार्रवाई, देखें किन-किन दिग्गजों को पार्टी ने किया निष्कासित

जिलाध्यक्ष प्रो शीतलांबर झा ने बताया कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के निर्देश पर पार्टी के बागी नेताओं को निष्कासित किया जा रहा है.

बागी नेताओं पर कांग्रेस पार्टी ने की कार्रवाई
बागी नेताओं पर कांग्रेस पार्टी ने की कार्रवाई

मधुबनी: बिहार विधानसभा चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं पर कार्रवाई कर रही है. पार्टी से बागी होकर चुनाव लड़ने वाले 3 नेताओं को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. दरअसल, मधुबनी और हरलाखी विधानसभा से चुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़े कांग्रेस नेताओं और दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़े नेता को अनुशासनहीनता के कारण पार्टी से 6 वर्षों के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है.

'शब्बीर अहमद पर गिरी गाज'
इस मामले पर जिलाध्यक्ष प्रो शीतलांबर झा ने बताया कि बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा के निर्देश पर पार्टी के बागी नेताओं को निष्कासित किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मधुबनी जिले की हरलाखी विधानसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार राम नरेश पांडेय के खिलाफ चुनाव लड़े जिला कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष सह प्रदेश प्रतिनिधि मो शब्बीर अहमद को निष्कासित किया गया है.

'अमानुल्लाह खान, मुनेश्वर यादव भी निष्कासित'
मधुबनी विधानसभा सीट से महागठबंधन के उम्मीदवार समीर कुमार के खिलाफ चुनाव लड़े प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि मो अमानुल्लाह खान. दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार संजय कुमार मिश्रा के खिलाफ चुनाव लड़े बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व संगठन मंत्री मुनेश्वर यादव को भी पार्टी ने बाहर का रास्त दिखा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details