बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस कार्यालय में मनाया गया पूर्व केंद्रीय मंत्री ललित नारायण मिश्रा का जयंती समारोह

शीतलाम्बर झा ने कहा कि ललित नारायण मिश्रा पंडित जवाहर लाल नेहरू के प्रधानमंत्री काल में संसदीय सचिव बने. इसके बाद वे वित्त मंत्री, विदेश मंत्री, गृह राज्यमंत्री सहित देश के रेलमंत्री भी बने.

By

Published : Jan 3, 2021, 6:42 PM IST

madhubani
madhubani

मधुबनीः जिले में कांग्रेस कमिटी कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व रेलमंत्री स्व. ललित नारायण मिश्रा की 46वीं पुण्यतिथि मनाई गई. इसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रो. शीतलाम्बर झा ने की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ललित नारायण मिश्रा के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें श्रदांजलि दी.

'बाल्यकाल से ही मेधावी छात्र रहे ललित बाबू'
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष प्रो. शीतलाम्बर झा ने कहा कि ललित बाबू युग पुरुष थे. वे सादगी के प्रतिमूर्ति थे, ललित बाबू बाल्यकाल से ही मेधावी छात्र रहे. शीतलाम्बर झा ने कहा कि छात्र जीवन से ही ललित बाबू कांग्रेस से जुड़ गए थे. उन्होंने आगे कहा कि ललित नारायण मिश्रा महान चिंतक और कुशल राजनेता के रूप में देश में काफी लोकप्रिय हुए.

'देश के विकास में रहा महत्वपूर्ण योगदान'
शीतलाम्बर झा ने कहा कि ललित नारायण मिश्रा पंडित जवाहर लाल नेहरू के प्रधानमंत्री काल में संसदीय सचिव बने. इसके बाद वे वित्त मंत्री, विदेश मंत्री, गृह राज्यमंत्री सहित रेलमंत्री भी बने. उन्होंने देश और प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ललित बाबू मिथिला के गौरव थे.

विकास पुरुष थे ललित नारायण मिश्रा
कांग्रेस नेता ने कहा कि ललित बाबू अपने कार्यकाल में मैथिली को साहित्य अकादमी में स्थान दिलाया, मिथिला चित्रकला को विश्व स्तर पर स्थापित किया, पश्चिमी कोशी नहर, मिथिला यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, सहित बिहार और मिथिलांचल में रेल का जाल बिछाने का काम किया. उन्होंने कहा कि ललित बाबू सच्चे रूप में विकास पुरुष थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details