बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग, मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया जायजा

कोरोना के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन अलर्ट पर है. जिलों में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्य सचिव ने डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की.

By

Published : May 10, 2020, 8:40 AM IST

मधुबनी जिला प्रशासन
मधुबनी जिला प्रशासन

मधुबनी:बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को लेकर सरकार और प्रशासनिक खेमे में हड़कंप मचा हुआ है. सभी जिलों में कोरोना को चल रही तैयारियों पर चर्चा के लिए मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस दौरान उन्होंने डीएम और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए.

जानकारी के मुताबिक मुख्य सचिव ने जिलों के सभी क्वारंटीन सेंटरों में चल रही व्यवस्था और सुविधाओं के बारे में भी जायजा लिया. उन्होंने वहां बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता को लेकर निर्देश दिया. मुख्य सचिव ने ये भी आदेश दिया कि क्वारंटीन सेंटरों में रह रहे लोगों का रैंडम टेस्ट कराया जाए. रैंडम्ली उनके सैंपल लेकर टेस्ट के लिए भेजे जाएं.

मुख्य सचिव ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

लॉकडाउन के दौरान मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना
बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर मुख्य सचिव ने लॉकडाउन के कारण पात्र लाभुकों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के माध्यम से मिलने वाली सहायता राशि और जीविका की ओर से राशनकार्ड के लिए प्राप्त आवेदनों के प्रगति की भी समीक्षा की. मुख्य सचिव ने जल्द से जल्द लोगों तक सुविधाओं को पहुंचाने का भी निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details