बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी को लेकर मुख्य सचिव ने मधुबनी जिला प्रशासन के साथ की समीक्षा बैठक

जिले में कोरोना महामारी के हालात को लेकर मुख्य सचिव ने विडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. साथ ही जिले में कोरोना महामारी को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों और कार्यों की जानकारी ली.

By

Published : May 20, 2020, 10:57 PM IST

मधुबनी
मधुबनी

मधुबनी:कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर बिहार सरकार पूरी तरह से अलर्ट है. सरकार की ओर से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहें है. इसी कड़ी में मुख्य सचिव दीपक कुमार ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर मधुबनी जिला प्रशासन से जिले में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की. इस दौरान कई दिशा-निर्देश दिए.

बता दें कि इस बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने जिले में कोरोना महामारी को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकरी ली. साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों को तीन कैटेगिरी में बांट कर उन्हें क्वॉरेंटाइन कैम्प में रखें.

बैठक में शामिल जिलाधिकारी और वरीय अधिकारी

इन क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रखने के निर्देश
बताया जा रहा है कि दिल्ली, मुंबई, पुणे, सूरत, अहमदाबाद और कोलकाता से आने वाले प्राविसियों को ए कैटेगिरी में रखते हुए सभी को प्रखण्ड स्तर के क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रखने का आदेश दिया गया. वहीं, अन्य राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों को पंचायत स्तर के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखने को कहा गया. इसके अलावे राज्य के अन्य इलाकों से आने वाले लोगों को ग्राम स्तर पर क्वॉरेंटाइन करने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details