बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनीः BJP विधायक जीवेश मिश्रा ने CCA और NRC को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

जीवेश मिश्रा ने सीएए को ऐताहासिक गलतियों को सुधारने वाला कानून बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान तीनों देशों में जो अल्पसंख्यक धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरणार्थी का जीवन बिताने को मजबूर हैं. उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी.

By

Published : Dec 27, 2019, 10:14 PM IST

MLA Jeevesh Mishra
बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा

मधुबनीः बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता और जाले विधायक जीवेश कुमार मिश्रा झंझारपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे कांग्रेस और आरजेडी पर जमकर हमला बोला

'गलतियों को सुधारने वाला कानून'
जिवेश मिश्रा ने सीएए को ऐताहासिक गलतियों को सुधारने वाला कानून बताया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान तीनों देशों में जो अल्पसंख्यक धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत में शरणार्थी का जीवन जीने को मजबूर हैं. उन्हें भारत की नागरिकता दी जाएगी. 1947 में पाकिस्तान में अल्पसंख्यक आबादी 23% से घटकर 2011 में 3% से भी कम रह गई है. अफगानिस्तान में हिंदू, सिख नागरिकों की संख्या पांच लाख थी, जो घट कर 3 हजार से भी कम रह गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'NRC और NPR में कोई संबंध नहीं'
उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी 26 सिंतबर 1947 को प्रार्थना सभा में कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख भारत आ सकते हैं. वहीं, उन्होंने एनआरसी को लेकर कहा कि अभी देश में एनआरसी की कोई प्रक्रिया नहीं शुरू हुई है. आज कांग्रेस, राजद और वामपंथी जैसे दल सीएए को देशहित के बजाय धार्मिक बंटवारा का रूप देने की साजिश में लगे हुए हैं. उन्होंने कहा कि एनसीआर और एनपीआर में कोई संबंध नहीं है. 2010 में कांग्रेस सरकार ही एनपीआर और सीएए लाना चाहती थी. अब जब यह लाया जा रहा है तो कांग्रेस हाय तौबा मचाने में लगी हुई है.

उन्होंने सोनिया गांधी के बारे में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से एक बार भी देशहित की बात नहीं की गई है. वहीं, किसी भी मुद्दे को लेकर लोकतांत्रिक तरीके से विरोध करने की भी बात नहीं कही गई है. जो चिंता का विषय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details