बिहार

bihar

By

Published : Dec 11, 2019, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

मधुबनी: मतदान केंद्र जाने से रोकने के आरोप में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि पैक्स चुनाव में हम लोगों का मतदान केंद्र गंगापुर पंचायत में बनाया गया है. जिसमें दया खैरवार के 50 प्रतिशत मतदाता हैं. लेकिन बीच रास्ते में ही मतदान केंद्र जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया.

madhubani
ग्रामीणों ने सड़क जाम कर की आगजनी

मधुबनी:पैक्स चुनाव के दूसरे चरण में लखनौर प्रखंड के गंगापुर पंचायत में हो रहे मतदान केंद्र पर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया. इसके बाद गुस्साए दैया खैरवार के सैकड़ों ग्रामीणों ने झंझारपुर-मधेपुर सड़क को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने आगजनी कर घंटों सड़क जाम प्रदर्शन किया. साथ ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, सड़क जाम होने की वजह से आवागमन घंटों ठप रहा.

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम
बता दें कि मतदान केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया था. साथ ही लोगों की सुरक्षा के लिए झंझारपुर सर्किल इंस्पेक्टर, झंझारपुर थाना, आर एस ओपी थाना और लखनौर थाना पुलिस को तैनात किया गया था. वहीं, सड़क जाम कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि पैक्स चुनाव में हम लोगों का मतदान केंद्र गंगापुर पंचायत में बनाया गया था. जिसमें दया खैरवार के 50 प्रतिशत मतदाता शामिल हैं. लेकिन बीच रास्ते में ही मतदान केंद्र जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

'मतदान केंद्र पर जाने से रोका गया'
ग्रामीणों का आरोप है कि हम लोगों को मतदान केंद्र पर जाने से रोका गया. जिसको लेकर लोगों ने झंझारपुर-मधेपुर मुख्य सड़क को जाम कर दिया. साथ ही प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी ने बताया कि किसी भी मतदान केंद्र पर कब्जा नहीं किया गया है. बल्कि लोगों की सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. एसडीएम की ओर से प्रदर्शन कर रहे लोगों को काफी समझाने की कोशिश की गई. लेकिन दैयाखरावर के ग्रामीण बूथ कैंसिल करने की मांग पर अड़े रहे. काफी मशक्कत के बाद झंझारपुर एसडीएम, डीएसपी और इंस्पेक्टर ने लंबी वार्ता के बाद जाम को हटवाया.

ग्रामीणों ने एसडीएम के माध्यम से चुनाव आयोग को भी आवेदन देकर मतदान को कैंसिल करने की मांग की है. बता दें कि दो दिन पहले विकास मित्र और पैक्स चुनाव के अध्यक्ष के उम्मीदवार की हत्या कर कमला नदी के किनारे फेंक दिया था. जिसको लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन पर हमला बोला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details