बिहार

bihar

By

Published : Apr 2, 2020, 4:13 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में भी खुली थी दुकान, SDPO पहुंचे तो डर से रोने लगा दुकानदार

लॉकडाउन का जायजा लेने के लिए मधेपुरा के एसडीओ और डीएसपी बाजार पहुंचे. जहां गिरफ्तारी के भय से एक मिठाई दुकानदार जोर-जोर से रोने लगा. इसके बाद दुकानदार को एसडीओ ने कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दी.

लॉकडाउन में भी खोल रखी थी दुकान
लॉकडाउन में भी खोल रखी थी दुकान

मधेपुरा: कोरोना संकट से बचने के लिए केंद्र सरकार ने देशभर में लॉकडाउन कर रखा है. प्रशासन जिले में में पूरी सख्ती से लॉक डाउन का पालन करवा रहा है. रामनवमी को लेकर कई दुकानदारों ने बिना प्रशासन के आदेश के अपनी दुकानें को खोल कर रखी थी. सबकुछ सामान्य रूप से क्रय-विक्रय किया जा रहा था. इसी दौरान जिला प्रशासन को मामले की भनक लगी. जिसके बाद एसडीओ और डीएसपी अपने दल-बल के साथ बाजार में पहुंचे और दुकानदारों पर सख्त एक्शन लेने लगे. इस दौरान एक मिठाई दुकानदार ने गिरफ्तारी के भय से परेशान होकर जोर से ही रोने लगा. जिसके बाद एसडीपीओ ने दुकानदार को सख्त कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया.

गिरफ्तारी के भय से हुआ परेशान
बताया जा रहा है कि रामनवमी को लेकर शहर में कई मिठाई दुकानदार सुबह में लॉकडाउन का उल्लंघन कर दुकान खोलकर मिठाई बेच रहे थे. इसके बाद सुबह सात बजे एसडीओ और डीएसपी लॉक डाउन का जायजा लेने खुद से सड़क पर उतर आए. लॉकडाउन का जायजा लेने के क्रम में स्टेट बैंक रोड में स्थित एक दुकानदार अपनी दुकान खोलकर मिठाई बेच रहा था. इसके बाद सडीओ वृन्दलाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने दुकानदार को गिरफ्तार करने का आदेश दिया. इतना सुनते ही दुकानदार जोर-जोर से रोने लगा. जिसके बाद एसडीओ और एसडीपीओ ने दुकानदार को सख्त कार्रवाई की चेतावनी देकर छोड़ दिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण के मामले
गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लागू है. रामनवमी पर्व को लेकर शहर मे कई मिठाई दुकानदारो ने अपनी-अपनी दुकाने खोल रखी थी. जिसके बाद एसडीओ और एसडीपीओ दुकानदारों को कार्रवाई की सख्त चेतावनी दी. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया था. पूरे देशभर में लॉक डाउन 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. देश में कोरोना से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 13 सौ की संख्या को पार कर चुका है. इस वायरस के दंश से लगभग 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, प्रदेश में कोरोना के 23 मामले पॉजिटिव पाए गए है. जबकि, इस वायरस के कारण 1 की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details