बिहार

bihar

By

Published : Aug 4, 2020, 11:46 AM IST

Updated : Aug 4, 2020, 1:00 PM IST

ETV Bharat / state

मधेपुराः झूलनोत्सव पर इस बार मेला नहीं, कोरोना से बचाव के लिए लगी भव्य पोस्टर प्रदर्शनी

झूलनोत्सव के मौके पर इस बार मेले का आयोजन नहीं करके ठाकुरबारी मंदिर परिसर में भव्य पोस्टर, बैनर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. ताकि लोगों को कोरोना से बचाने के लिए जागरूक किया जा सके.

प्रदर्शनी
प्रदर्शनी

मधेपुराः जिले में झूलनोत्सव के मौके पर इस बार मेला नहीं, बल्कि कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए समिति ने पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. समाज हित में किए गए इस अजूबा और सराहनीय पहल की हर कोई तारीफ कर रहा है.

भव्य पोस्टर-बैनर प्रदर्शनी का आयोजन
मधेपुरा जिला मुख्यालय के वार्ड संख्या 17 स्थित प्रसिद्ध लक्ष्मीनारायण ठाकुरबारी मंदिर परिसर में झूलनोत्सव के अवसर पर मंदिर समिति ने मेला के बदले इस बार कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने का मन बनाया.

प्रदर्शनी में लगे हुए पोस्टर

इसके लिए ठाकुरबारी मंदिर परिसर में भव्य पोस्टर बैनर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. संभवत: ऐसा देश में पहली बार हुआ है जहां मेला के बदले समाज हित में जागरूकता कार्यकम का आयोजन किया गया.

कोरोना से हुए नुकसान को दर्शाता पोस्टर

लक्ष्मी और सरस्वती दोनों एक साथ वास
मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 17 में स्थित लक्ष्मीपुर मोहल्ला है. जहां प्रसिद्ध लक्ष्मीनारायण ठाकुरबाड़ी मंदिर स्थापित है. इस मंदिर को मनोकामनापूर्ण के साथ-साथ शांति समृद्धि दायानीस्थल के रूप में जाना जाता है.

ऐसी धारणा है कि इस मोहल्ले में लक्ष्मी और सरस्वती दोनों एक साथ वास करती है. यहां पर सदियों से झूलनोत्सव धूमधाम से मनाया जाता था. भाड़ी संख्या में दूर दराज से दर्शक भाग लेने आते थे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ेंःपटना में कोरोना जांच बढ़ने से संक्रमण की दर घटी

प्रदर्शनी में सोशल डिस्टेंस का पालन
इस बार देश में फैले कोरोना महामारी को देखते हुए ठाकुरबाड़ी मंदिर समिति के सदस्यों ने झूलनोत्सव के मौके पर कोविड-19 के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भव्य पोस्टर, बैनर प्रदर्शनी का आयोजन किया है. बड़ी बात ये है कि प्रदर्शनी स्थल पर पूरी तरह से सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है.

महामारी को लेकर पोस्टर प्रदर्शनी

'कोरोना से बचने के लिए जागरूकता जरूरी'
मंदिर समिति के सदस्य सह वरिष्ठ अधिवक्ता कौशल किशोर सिन्हा ने बताया कि इस बार झूलनोत्सव में कोरोना पर वार किया गया है. ताकि लोग समझें कि कैसे इस महामारी में जीवन यापन सुरक्षित तरीके से कर सके. क्योंकि कोरोना से बचने का एक ही उपाय है जागरूकता. इस आयोजन का हर कोई सराहना करते नजर आ रहे हैं.

Last Updated : Aug 4, 2020, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details