बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधेपुरा-कोसी प्रमंडल को मिलेगी नए मेडिकल कॉलेज की सौगात, CM नीतीश करेंगे उद्घाटन

मधेपुरा में जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज और अस्पलात का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है. यह अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा. इस कॉलेज अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 7 मार्च को करेंगे.

By

Published : Feb 20, 2020, 4:27 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 4:33 PM IST

जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज
जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज

मधेपुरा:लगभग 14 साल के इंतजार के बाद कोसी प्रमंडल क्षेत्र के लोगों को मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलने जा रही है. जिसका नाम जननायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर रखा गया है. इस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन आगामी 7 मार्च को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार करेंगे.

मेडिकल कॉलेज की होगी शुरुआत

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में माने जाने वाला जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अब बनकर तैयार हो चुका है. साल 2006 में सीएम नीतीश कुमार ने इस मेडिकल कॉलेज की घोषणा मधेपुरा में की थी. जिसके बाद वर्ष 2013 में इसका शिलान्यास किया गया था.

जननायक कर्पूरी ठाकुर राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा अस्पताल

जानकारी के मुताबिक मेडिकल कॉलेज में विद्युत आपूर्ति के लिए कैंपस में ही पावर सब स्टेशन का भी निर्माण कराया जा रहा है. इस हॉस्पिटल में मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर के साथ 500 बेड की सुविधा दी जाएगी. वहीं, पूरे कैंपस में उद्घाटन से पहले बचे अन्य कार्यों को भी पूरा किया जा रहा है.

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा अस्पताल

ये भी पढ़ें:मांझी को मिला JDU विधायक का साथ, बोले- गलत नहीं है शराब पीना

बहरहाल, जिले में इतना बड़ा अस्पताल खुलने से इलाके के लोगों में उत्साह का माहौल है. बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज की शुरुआत होने के बाद से आसपास के इलाके में रहने वाले लोगों को सहूलियत के साथ-साथ रोजगार के भी कई साधन खुलेंगे.

Last Updated : Feb 20, 2020, 4:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details