बिहार

bihar

By

Published : Dec 10, 2021, 5:00 PM IST

ETV Bharat / state

देहज प्रताड़ना से तंग आकर नवविवाहिता ने फंदे से लटककर दी जान

मधेपुरा में एक नवविवाहिता ने फंदे से लटककर आत्महत्या (suicide in Madhepura) कर ली. मृतका की बहन ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. उसका कहना है कि प्रताड़ना से तंग आकर उसकी बहन ने जान दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

suicide in Madhepura
suicide in Madhepura

मधेपुरा:बिहार के मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 10 में एक नवविवाहिता ने आत्महत्या (newlyweds commit suicide) कर ली. मृतका का नाम ममता देवी बताया जाता है. उसकी बहन के मुताबिक देहज के दो लाख रुपये और अन्य सामानों के लिए ममता से मारपीट की जाती थी. उसे प्रताड़ित (Torture for dowry in Madhepura) किया जा रहा था. इसके चलते ही उसने अपनी जान दी है. जिले के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर मामले की जांच कर रही है. जल्दी ही मामले का खुलासा कर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: शादीशुदा महिला के प्यार में युवक ने लगाई फांसी, पिता के नाम लिखा माफीनामा

मिली जानकारी के मुताबिक मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र स्थित वार्ड नंबर 10 में रामू राय के पुत्र वीरेंद्र राय की शादी 6 माह पूर्व मुरलीगंज प्रखंड के हरिपुर तीनकोनमा गांव की ममता देवी से काफी धूमधाम से हुई थी. ममता ने बीती रात साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर कर आत्महत्या कर ली.

इस बाबत मृतका की बहन रतनी देवी ने बताया कि आज सुबह में ममता के ससुरालवालों ने सूचना दी कि कल से ही वह घर में बंद है. अंदर से गेट नहीं खोल रही है. जब हम पहुंचे तो दरवाजा तोड़ा गया. अंदर जाकर देखा कि ममता साड़ी के फंदे से लटकी हुई थी. इसके बाद अकेले ही किसी तरह से ममता के शव को नीचे उतारा और पुलिस को इसकी सूचना दी.

उन्होंने कहा कि ममता से ससुराल वाले दो लाख रुपये नकद और अन्य सामान मायके से लाने के लिए पिछले एक माह से बेरहमी से मारपीट और गाली गलौज करते थे. उस पर काफी दबाव डाला जाता था. इसी के कारण परेशान होकर कर उसने आत्महत्या कर ली.

उन्होंने कहा कि ममता ने हमलोगों को मारपीट के बारे में बताया था. कई बार ससुराल वालों से मिलकर मारपीट नहीं करने की अपील भी की थी फिर भी वे नहीं माने. पुलिस ममता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा भेज दिया और मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें: मधेपुरा में दिनदहाड़े हथियार के बल पर व्यवसायी से 3 लाख की लूट, जांच में जुटी पुलिस

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details