बिहार

bihar

ETV Bharat / state

8 साल में 4 बेटी, बेटा नहीं हुआ तो बहू से होती थी मारपीट, बहन को बचाने पहुंचे भाई पर चाकू से हमला

मधेपुरा में विवाहित महिला (married women beat in Madhepura) के साथ बेटे ने होने पर मारपीट का मामला सामने आया है. महिला ने एसपी से सीधे मिलकर अपनी जान की रक्षा के लिए गुहार लगाई है. पढे़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 25, 2022, 3:13 PM IST

मधेपुरा में विवाहिता के साथ मारपीट
मधेपुरा में विवाहिता के साथ मारपीट

मधेपुरा:बिहार के मधेपुरा में विवाहित महिला के साथ बेटे न होने पर मारपीट(woman assaulted for a son in madhepura) की गई. जिले केउदाकिशुनगंज अनुमंडल में महिला के पति और ससुराल वालों ने पुत्र की प्राप्ति नहीं होने पर महिला के साथ मारपीट की. वहीं अपनी बहन के साथ मारपीट होते देख भाई अपनी बहन को बचाने गया तो उनलोगों ने भाई को भी चाकू से मारकर घायल कर दिया. वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच बहन और भाई दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. मामला बिहारीगंज थाना अंतर्गत अथियोंधा वार्ड नंबर 4 का है.

ये भी पढ़ेंःमहिला पर भीड़ ने बरपाया कहर, बेहोश होने तक लाठी से पीटा फिर सड़क पर घसीटा

गर्भवती महिला की पुत्र न होने पर मारपीट: बता दें, मधेपुरा जिला के बिहारीगंज थाना में एक गर्भवती महिला ने अपने पति और ससुराल वालों पर बेटी जन्म होने के कारण प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने बताया कि हमारी शादी के 8 साल हो गये हैं. जिसके बाद हमारी 4 बेटी जन्म ली है. हमारे पति और सारे घर वाले लोग बेटा चाहते हैं. ससुराल वाले लोग हमारे पति की दूसरी शादी कराने की धमकी देते हैं. हमारे पति और ससुराल वाले लोग हमारे मायके के लोगों से 5 लाख रुपया और बाइक की भी मांग करते हैं. जब हम इन सारी चीजों को अपने घर वालों से दिलवाने में असमर्थता जताते हैं तो हमारे साथ मारपीट की जाती है.

वहीं पीड़ित महिला ने अपनी सारी शिकायत मधेपुरा एसपी को सुनाते हुए न्याय की गुहार लगाई. वहीं एसपी राजेश कुमार को पीड़िता (खुशबू खातून) ने बताया कि वह पूर्णिया जिला के धमदाहा थाना क्षेत्र अंतर्गत सोनापुर, वार्ड 02की रहनेवाली है. उसकी शादी 08 साल पहले मो० जाहिद साह पिता (मो० सराफत साह) के साथ मुस्लिम रिति रिवाज से हुई थी. वहीं इन 8 सालों में 4 बेटियों को जन्म दिया. उसी के बाद पति और ससुराल वालों ने सिर्फ लड़की पैदा होने पर बराबर उसके साथ मारपीट करने लगे थे. पीड़िता ने बताया कि मैं अभी भी गर्भवती हूं. इसके बावजूद मारपीट की जाती है. वे लोग चाकू दिखाकर आंख निकालने का डर दिखाते हैं. इस बात की जानकारी जब हमारे मायके वाले को पता चला तो मेरे भाई और पिता मेरे घर आए. तब उनलोगों के साथ भी ससुराल वालों ने मारपीट की.

ये भी पढ़ेंःनालंदा: डायन का आरोप लगाकर बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई

इस मामले में बिहारीगंज थाना में आवेदन भी दिया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसी कारण से मैं सीधे अपनी जान की रक्षा के लिए आपके पास आई हूं. वहीं एसपी ने बिहारीगंज थानाध्यक्ष को केस दर्ज कर मामलें की जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details