बिहार

bihar

दुकान पर चला बुलडोजर तो दुकानदार ने थाने में की आत्मदाह की कोशिश

By

Published : Jan 19, 2022, 11:00 PM IST

मधेपुरा जिला के सदर थाना इलाके में अतिक्रमण हटाने के दौरान (Encroachment Campaign in Madhepura) दुकान तोड़े जाने से नाराज एक शख्स ने थाना परिसर में आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की. हालांकि पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से ये बड़ा हादसा टल गया. मामला संज्ञान में आने के बाद थानाध्यक्ष ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

दुकानदार ने थाने में की आत्मदाह की कोशिश
दुकानदार ने थाने में की आत्मदाह की कोशिश

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा जिला के सदर थाना परिसर में बुधवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. दरअसल, सौर बाजार थाना क्षेत्र के सबैला निवासी संतोष कुमार सिंह की दुकान पर आज एसएनपीएम प्लस टू स्कूल प्रशासन द्वारा बुलडोजर चला दिया (shop was demolished) गया. इसके बाद फरियाद लेकर सदर थाना पहुंचे संतोष सिंह ने किरासन का तेल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास (Man Attempted Self Immolation in Madhepura) किया. हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस की सूझबूझ से यह हादसा टल गया .

इसे भी पढ़ें : मधेपुरा में जल्द होगा पुलिस लाइन का निर्माण, 23 एकड़ भूमि का SP ने किया निरीक्षण

पूरा मामला शिवनंदन प्रसाद मंडल विद्यालय में बने ओबीसी छात्रावास और खेल मैदान के लिए बनाए जा रहे रास्ते का है. दरअसल, रास्ता जिस दुकान को तोड़कर बनाया जाना है वो दुकान संतोष सिंह का है. इस बाबत थानाध्यक्ष ने जांच कर आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. वहीं, संतोष सिंह ने बताया कि शिवनंदन प्रसाद मंडल स्कूल की जमीन पर बनी दुकान में वो विगत 50 वर्षों से स्थाई रूप से दुकान चलाते आ रहे हैं. पहले पिता दुकान चलाते थे. पिता की मृत्यु के बाद वह दुकान चला रहे हैं लेकिन विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार ने जबरदस्ती दुकान को जेसीबी से तोड़कर सामान में आग लगवा दी.

देखें वीडियो

सदर थाना में दिए गए आवेदन में उन्होंने कहा है कि प्रधानाध्यापक संतोष कुमार द्वारा बार-बार दबाव दिया जाता था एक दुकान उनके लड़के के नाम से लिखवा दो. लेकिन जब मैंने इसका विरोध किया तो मेरे दुकान को जेसीबी से तोड़कर आग के हवाले कर दिया. उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की. वहीं, दूसरी ओर प्रधानाध्यापक संतोष कुमार ने उन पर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि जेसीबी द्वारा दीवार से हटाकर गंदगी को साफ करवा कर जेसीबी वापस आ गया. इसके बाद वहां क्या हुआ पता नहीं, जो दीवार तोड़ी गयी है. वह किसी को आवंटित नहीं है.

ये भी पढ़ें-Bihar Corona Update: बीते 24 घंटे में मिले 4063 नए मरीज, पटना AIIMS में दो संक्रमितों की मौत

प्रधानाध्यापक ने बताया कि इससे पूर्व भी कई बार उस व्यक्ति को विधिवत दुकान खाली करने के लिए कहा गया लेकिन उसने नहीं किया. उन्होंने बताया कि वहां से होकर ओबीसी हॉस्टल जाने के लिए रास्ता बनाया जाएगा. जिससे स्थानीय लोगों को स्कूल के मैदान में आने-जाने में सहूलियत होगी. बरहाल इस मामले में कोई भी कैमरे के सामने कुछ भी बोलना नहीं चाह रहा है. लेकिन दिनदहाड़े थाने में हुई आत्मदाह का प्रयास और दुकानदार के आरोप कई सवाल खड़े कर रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मामले में पुलिस क्या जांच करती है. किस पर कार्रवाई होती है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details