बिहार

bihar

By

Published : May 7, 2020, 10:37 PM IST

ETV Bharat / state

DM ने क्वॉरेंटाइन सेंटर और वाहन कोषांग का किया औचक निरीक्षण, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

डीएम ने औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. डीएम के साथ एसपी, जिला लोक शिकायत निवारण अधिकारी के अलावा एसडीओ और बीडीओ मौजूद रहे.

Breaking News

मधेपुराःकोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है. जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया. वहीं, क्वॉरेंटाइन किए गए ग्रामीणों से रहने और खाने से जुड़ी जानकारी ली. दूसरी तरफ लॉक डाउन में दूसरे राज्यों से लाए जा रहे प्रवासियों के लिए तैयारियों का जायजा लिया.

जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला और पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सबसे पहले क्वॉरेंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया. जहां, प्रशासन की तरफ से किए गए व्यवस्था की जानकारी ली. दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों को लेकर मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर की गई तैयारियों का जायजा लेते हुए स्टेशन अधीक्षक को आवश्यक निर्देश भी दिए. वहीं, बीएन मंडल स्टेडियम में तैनात नोडल अधिकारी, मोटर यान निरीक्षक और अन्य अधिकारियों से तैयारियों के बारे में पूछताछ की.

सेंटर पर भोजन की जानकारी लेते डीएम और एसपी

वाहन कोषांग का निरीक्षण
बता दें कि बीएन मंडल स्टेडियम में वाहन कोषांग कार्यरत है. यहां, दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासियों के रजिस्ट्रेशन और स्क्रीनिंग की प्रक्रिया पूरी की जाती है. यहां, प्रवासियों के भोजन और नाश्ते का प्रबंध जिला प्रशासन की तरफ से की गई है. क्वॉरेंटाइन सेंटर तक प्रवासियों को भेजने का जिम्मा वाहन कोषांग को दिया गया है. जिलाधिकारी ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए अधिकारियों को लापरवाही न बरतने की सख्त हिदायत दी है.

औचक निरीक्षण करने पहुंचे वरीय अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details