बिहार

bihar

मधेपुरा: प्रदर्शन करने पहुंचे बच्चों को नहीं पता था बिहार बंद का कारण

By

Published : Dec 19, 2019, 3:24 PM IST

Updated : Dec 22, 2019, 1:24 PM IST

पूरे देश के कई हिस्सों में अलग-अलग राजनीतिक दलों की ओर से सीएए का विरोध किया जा रहा है. गुरुवार को मधेपुरा में भी सैकड़ों की संख्या में जाप और वाम दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

patna
patna

मधेपुराःनागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर बिहार में वामदलों ने बंद का आह्वान किया है. इसे सफल बनाने के लिए मधेपुरा में भी वाम दल और जाप के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें छोटे बच्चे भी शामिल थे.

देखें पूरी रिपोर्ट

केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
दरअसल, पूरे देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग राजनीतिक दलों के लोग सीएए को वापस लेने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को मधेपुरा में भी सैकड़ों की संख्या में जाप और वाम दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

छोटे बच्चों ने भी जताया विरोध

यें भी पढ़ेः 21 दिसंबर को RJD का बिहार बंद, तैयारियों को लेकर की गई बैठक

छोटे बच्चों ने भी जताया विरोध
बंद को सफल बनाने के लिए शहर के मुख्य बाजार से लेकर विभिन्न चौक-चौराहों पर बाइक और ऑटो से युवा शामिल होने पहुंचे. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चे भी दिखे. जिन्हें न तो इस कानून के बारे कोई जानकारी है और न ही इसके लिए किए जाने वाले विरोध के बारे में. ईटीवी भारत की टीम ने जब प्रदर्शनकारियों से विरोध करने का कारण पूछा तो उन्होंने ने कहा कि वो नहीं जानते हैं, वो बस जानते हैं कि काला कानून का विरोध करना है.

Last Updated : Dec 22, 2019, 1:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details