बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ठंड से बढ़ी लोगों की परेशानी, प्रशासन के तरफ से नहीं हुई अलाव की व्यवस्था

लोग सड़क के किनारे और चौक-चौराहों पर कागज, कचरे और प्लास्टिक जलाकर खुद को ठंड से बचाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सरकारी स्तर पर अब तक कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है.

By

Published : Jan 14, 2020, 12:53 PM IST

madhepura
ठंड से बढ़ी लोगों की परेशानी

मधेपुरा:जिले में कोहरे और शीतलहर के प्रकोप से एक बार फिर ठंड बढ़ गई है. जिससे लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोग कूड़े-कचरे और प्लास्टिक जलाकर ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं. लोगों का आरोप है कि प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम नहीं किया गया है.

अलाव की नहीं है व्यवस्था
स्थानीय लोगों ने बताया कि कोसी और सीमांचल के क्षेत्रों में इस तरह की ठंड आजादी से अब तक नहीं पड़ती थी. लोग सड़क के किनारे और चौक-चौराहों पर कागज, कचरे और प्लास्टिक जला कर खुद को ठंड से बचाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन सरकारी स्तर पर अब तक कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है.

ठंड से बढ़ी लोगों की परेशानी

ठंड से दर्जनों लोगों की मौत
बता दें कि कोसी प्रमंडल में एकाएक ठंड बढ़ गई है. पिछले सप्ताह ठंड में थोड़ी बहुत कमी आई थी. लेकिन, पिछले तीन दिनों से लगातार भयंकर शीतलहर के साथ पछुआ हवा चलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिले में ठंड से अबतक दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है.

किया जाएगा उग्र आंदोलन
पूर्व सांसद पप्पू यादव की पार्टी जाप के जिला युवा अध्यक्ष अनिल अनल ने कहा कि ठंड को देखते हुए अगर अविलम्ब अलाव की व्यवस्था नहीं की गई तो स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details