बिहार

bihar

मधेपुरा : गेहूं कटाई पर लगी रोक हटने से किसानों में खुशी, कहा- सरकार ने दिया जीवनदान

By

Published : Apr 8, 2020, 12:00 AM IST

सरकार के फैसले से किसान और मजदूरों में खुशी व्याप्त है. गेहूं कटाई पर से रोक हटते ही किसान और मजदूर गेहूं की कटाई के काम में जुट गए हैं.

मधेपुरा
मधेपुरा

मधेपुरा: बिहार सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर देश में लगाये गए लॉकडाउन को देखते हुए गेहूं कटाई पर रोक लगा दी थी, जिससे किसानों में मायूसी थी. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों की समस्या को देखते हुए रोक को हटाते हुए कटाई करने का आदेश दे दिया है. इसके बाद से किसानों में खुशी है. इतना ही नहीं लॉकडाउन के कारण घर में बेकार बैठे मजदूर तबके के लोगों को भी इससे रोजगार मिल गया है.

'मानों मिल गया हो जीवनदान...'
कटाई कर रहे किसान रामचंद्र यादव ने बताया कि दूरी बनाकर काम किया जा रहा है. हमें डर था कि इतना खर्च करके गेहूं की खेती की है. अगर समय पर कटाई नहीं हुई तो हम बर्बाद हो जाएंगे. लेकिन सरकार ने गेहूं की कटाई पर से रोक हटाकर किसानों को जीवनदान दे दिया है.

हू कटाई करते किसान

बेरोजगार हुए मजदूरों को मिला रोजगार
गेहूं की कटाई कर रहे मजदूर जयचंद्र ठाकुर ने कहा कि लॉकडाउन के कारण उनके घर में भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. अब खेतों में काम कर बच्चों को खाना खिला सकूंगा. इसके साथ ही उन्होंने की अब सरकार की मदद पर आश्रित रहने की भी जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details