बिहार

bihar

ETV Bharat / state

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन तैयार, ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील

जिले की सभी सीमा को सील कर दिया जाएगा. घुड़सवार पुलिस के अलावा सीमा क्षेत्र की नदी में भी पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी. ताकि नदी पार करके बूथ लुटेरे प्रवेश नहीं करें.

By

Published : Apr 22, 2019, 8:03 AM IST

संवाददाता सम्मेलन में डीएम और एसपी

मधेपुराः 23 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. जिले के एसपी और डीएम ने संवाददाता सम्मेलन में संयुक्त रूप से कहा कि जिला प्रशासन शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कटिबद्ध है.

मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में 23 अप्रैल को मतदान होना है. जिसके लिए सारी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डीएम नवदीप शुक्ला ने कहा कि मतदान का प्रतिशत सर्वाधिक हो इसके लिए समाज के हर तबके के लोगों को जागरूक होना होगा.

डीएम ने क्या कहा
डीएम ने मतदाताओं से अपील की कि वे देश व राष्ट्र के हित में मतदान जरूर करें. उन्होंने कहा कि जिस बूथ पर आठ से अधिक दिव्यांग वोटर होंगे. उनके लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की जायेगी. दिव्यांग के लिए मतदान केंद्र पर स्पेशल कतार लगाने की व्यवस्था रहेगी.

संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बात करते हुए डीएम और एसपी

जिले की सभी सीमाएं सील
इस मौके पर एसपी संजय कुमार ने कहा कि जिले में 21 कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स और दो प्लाटून अलग से केंद्रीय सुरक्षा बल को चुनाव कार्य में लगाये जाएंगे. इसके अलावे स्थानीय पुलिस व होमगार्ड को भी सभी बूथ पर तैनात किए जाएंगे. जिले की सभी सीमा को सील कर दिया जाएगा. ताकि बाहर से असामाजिक तत्व जिले में प्रवेश नहीं कर सके.

नदी में भी होगी पुलिस पेट्रोलिंग
एसपी ने ये भी कहा कि जिले में 35 चेक पोस्ट भी बनाये गए हैं. जहां सघन जांच का कार्य जारी है. एसपी श्री कुमार ने कहा कि घुड़सवार पुलिस के अलावे सीमा क्षेत्र की नदी में भी पुलिस पेट्रोलिंग की जाएगी, ताकि नदी पार कर बूथ लुटेरा जिले में प्रवेश नहीं करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details