बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधेपुरा: बंद समर्थकों ने स्टेट बैंक के मुख्य शाखा के गेट पर किया प्रदर्शन

हड़ताली कर्मचारियों ने बैंक के मुख्य गेट पर ताला जड़कर सरकार के विरोध में जमकर नारे लगाए. इस दौरान निजीकरण का विरोध किया गया और 19 सूत्री मांगों को पूरा करने की अपील की गई.

By

Published : Nov 26, 2020, 5:10 PM IST

Updated : Dec 16, 2020, 4:32 PM IST

मधेपुरा
मधेपुरा

मधेपुरा: जिले में गुरुवार को सेंट्रल ट्रेड यूनियन के आह्वान पर हड़ताल और बंदी का व्यापक असर देखा गया. बंद के समर्थन में सीपीआई, सीपीएम और आरजेडी के नेता और कार्यकर्ता सुबह से ही सड़क पर उतरकर उग्र प्रदर्शन करते हुए देखे गये. बंद समर्थकों ने स्टेट बैंक के मुख्य शाखा के गेट को बंद कर घंटों कार्य को बाधित कर दिया.

सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन
सीपीआई के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने बताया कि 19 सूत्री मांगों को लेकर बैंक, बीएसएनएल और केंद्र सरकार के उपक्रम के कर्मी हड़ताल पर रहे हैं. जबकि स्टेट बैंक खुला हुआ था. इसके बाद में उग्र नेताओं ने स्टेट बैंक के मुख्य शाखा के गेट को बंद कर सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

हड़ताल पर बैंक कर्मी
मार्च में सीपीआई के राष्ट्रीय परिषद सदस्य ने कहा कि सरकार अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है, तो हम लोग इसका विरोध लगातार करते रहेंगे और सड़क पर उतर कर सभी कार्य ठप कर देंगे. सरकार से अपील की है कि तत्काल हमारी मांगों को पूरा किया जाए. बता दें कि केंद्रीय श्रमिक संगठनों की ओर से आयोजित कामगारों के राष्ट्रीय सम्मेलन के सात समान मांगों के समर्थन में सभी बैंक कर्मी एक दिवसीय हड़ताल पर हैं.

Last Updated : Dec 16, 2020, 4:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details