बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Madhepura News: मधेपुरा का उदाकिशुनगंज मंडल उपकारा बना मौतखाना! 4 दिन में दूसरे कैदी की मौत, परिजन बोले- 'जेल प्रशासन ने की हत्या'

Bihar News: बिहार के मधेपुरा में कैदी की मौत की घटना सामने आई है. 4 दिनों के अंदर जिले में यह दूसरे कैदी की मौत हुई है. इस घटना के बाद से जेल प्रशासन पर सवाल उठने लगा है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 4, 2023, 1:17 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 1:34 PM IST

मधेपुरा में कैदी की मौत
मधेपुरा में कैदी की मौत

मधेपुराःबिहार के मधेपुरा में कैदी की मौत (Prisoner Death In Udakishunganj Mandal Upkara) हो गई. घटना जिले के उदाकिशुनगंज मंडल उपकारा की बतायी जा रही है. 4 दिनों के अंदर यह दूसरी घटना है. इससे पहले 31 अक्टूबर की रात एक कैदी की मौत हुई थी. इस घटना के बाद से जेल प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया है. मृतक की पहचान कैदी आशीष कुमार झा के रूप हुई है.

हत्या मामले में जेल में था बंदः मृतक आशीष उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के खाड़ा गांव वार्ड सांख्य आठ के रहने वाले हैं. हत्या के मामले में जेल में बंद थे. परिजनों ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है. मृतक की चाची सोनी झा ने बताया कि शुक्रवार की देर रात मंडलकारा के अधिकारी ने सूचना दी कि आशीष की तबीयत बहुत बिगड़ गई है. इलाज के लिए उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जा रहा है. डब तक परिजन अस्पताल पहुंचे, उनकी मौत हो चुकी थी.

जेल प्रशासन पर हत्या का आरोपः हालांकि अभी तक पता नहीं चला है कि कैदी की मौत कैसे हुई. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही खुलासा हो पाएगा. परिजनों के अनुसार आशीष कुमार झा बीमार नहीं था. पूर्ण रूपेण स्वस्थ्य था. दो दिन पूर्व कोर्ट में पेशी के लिए भी गया था. परिजनों ने बताया कि वे लोग मिलने के लिए भी जाते थे. जेलर की मिलीभगत से हत्या की गई है.

"हमें सूचना मिली कि तबीयत खराब है. हमलोग अस्पताल पहुंचे तो उसकी मौत हो गई थी. आशीष पूरे तरीके से स्वस्थ था. जेलर की मिलीभगत से हत्या की गई है."- सोनी झा, मृतक की चाची

4 दिनों में दूसरी मौतः मालूम हो कि घटना से ठीक एक 4 दिन पहले मंगलवार की रात भी कैदी की मौत हुई थी. सुटटो मंडल प्रेम-प्रसंग के मामले में जेल में बंद था. गुरुवार को इसकी मौत हो गई थी. जानकारी के अनुसार सुटटो मंडल जेल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि इस मामले में भी परिजनों ने जेल प्रशासन पर मारपीट और प्रताड़ना का आरोप लगाया था. यह मामला सुलझा नहीं था कि एक और कैदी की मौत से सवाल उठने लगा है.

जुलाई महीने भी हुई मौतः जुलाई महीने में एक और कैदी की मौत हुई थी, जिसकी पहचान उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के गमैल गांव निवासी राजेंद्र सहनी के रूप में हुई थी. मृतक शराब पीने के मामले में गिरफ्तार हुआ था, जो मधेपुरा मंडल कारा में बंद था. कैदी की मौत के बाद परिजनों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सड़क जाम कर प्रदर्शन भी किया था.

यह भी पढ़ेंः

Bettiah News: मंडल कारा में 5 सालों से बंद कैदी की मौत, मृतक की मां ने जेल प्रशासन पर लगाया हत्या का आरोप

बक्सर जेल में आजीवन सजा काट रहे कैदी की मौत के बाद रिहाई के आदेश, मुख्य सचिव ने दिया जांच का हवाला

Bihar News: खगड़िया जेल में पिटाई से कैदी की मौत, परिजनों का आरोप- जान-बूझकर मारा गया

Last Updated : Nov 4, 2023, 1:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details