बिहार

bihar

'आवेदनकर्ता से होगा भेदभाव, तो बख्शे नहीं जाएंगे अधिकारी'

By

Published : Aug 22, 2021, 8:47 AM IST

Updated : Aug 22, 2021, 9:17 AM IST

अपराध में कमी लाने को लेकर लखीसराय में अपर पुलिस महानिदेश कमजोर वर्ग अनिल कुमार यादव की अध्यक्षता में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. पढ़ें पूरी खबर.

बैठक करते हुए अपर पुलिस महानिदेशक
बैठक करते हुए अपर पुलिस महानिदेशक

लखीसराय:बिहार (Bihar) के लखीसराय (Lakhisarai) जिले में अपर पुलिस महानिदेशक (कमजोर वर्ग) (Director General of Police (Weaker Sections) अनिल कुमार यादव ( Anil Kumar Yadav) की अध्यक्षता में एक कार्यशाला (Workshop) का आयोजन किया गया. जिसमें लखीसराय, जमुई, शेखपुरा और मुंगेर के पुलिस कप्तान और चारों जिलों के थाना अध्यक्ष के साथ एससी/एसटी और बढ़ते अपराध में कमी लाने को लेकर चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें:लखीसराय पहुंचकर अपर सचिव विवेक कुमार सिंह ने राजस्व कार्यालय का लिया जायजा

जिले के मंथना कच्छ में आयोजित इस कार्यशाला में अपराध के आए कई मामलों को लेकर पुलिस अनुसंधान और कठिनाइयों पर चर्चा की गई. जिसमें आए हुए सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों ने अपनी बातों को रखते हुए विशेष जानकारी दी.

देखें वीडियो

इस कार्यशाला के बाद हमारे संवाददाता ने अपर पुलिस महानिदेशक (कमजोर वर्ग) अनिल किशोर यादव से खास बातचीत की. जिसमें उन्होंने बताया कि बिहार के डीजीपी के आदेश के बाद लखीसराय, जमुई, शेखपुरा और मुंगेर के पुलिस कप्तान के अलावे सभी जिलों के थानों के अध्यक्ष के साथ एक कार्यशाला में विभागीय नियमों के कानून के कई नियमों को बताया गया.

उन्होंने कहा कि इस कार्यशाला में खासतौर पर एससी एसटी और दंड संहिता धारा 41 के अलावा बिहार पुलिस अधिनियम कानून कि कई विषय बिंदु पर चर्चा परिचर्चा किया गया. अपर पुलिस महानिदेश (कमजोर वर्ग) ने कहा कि चर्चा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि किसी भी पीड़ित आवेदनकर्ता के खिलाफ अगर भेदभाव किया जाता है तो उस अधिकारियों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा.

उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए एक है. कानून के दायरे में अनुसंधान को लाएं ताकि पुलिस और पब्लिक के बीच एक अच्छा वातावरण बना रहे. इस मौके पर लखीसराय के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, मुंगेर के पुलिस अधीक्षक जगरनाथ जल्ला रेडी, जमुई के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल और शेखपुरा के पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय कुमार शर्मा के अलावे चारों जिले के थाना अध्यक्ष मौके पर मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:मुंगेर से हथियारों का जखीरा लेकर जा रहे थे दरभंगा, STF ने लखीसराय में 4 तस्कर को दबोचा

Last Updated : Aug 22, 2021, 9:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details