बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय: दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता में चंद्रभान और धनवंती देवी ने हासिल की जीत

लखीसराय के चानन प्रखंड में सरस्वती पूजा के अवसर पर दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें पुरुष वर्ग में बिहार चैंपियन रहे चंद्रभान पहलवान और महिला वर्ग में धनवंती देवी ने बाजी मारी.

By

Published : Feb 19, 2021, 2:19 AM IST

कुश्ती
कुश्ती

लखीसराय:जिले के चानन प्रखंड के महंत स्टेडियम ईटोन में सरस्वती पूजा के अवसर पर दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता आयोजित की गयी. जिसका उद्घाटन जिला पार्षद मसूदन यादव ने पहलवानों को तिलक लगाकर किया. इस प्रतियोगिता में बिहार और यूपी के पहलवानों ने हिस्सा लिया.

पढ़ें:शिक्षा, रोजगार अधिकार यात्रा पहुंची भागलपुर, कई छात्र हुए शामिल

चंद्रभान पहलवान बने चैंपियन
कुश्ती प्रतियोगिता में बिहार के मुंगेर, देवघर, पंडारक, अलसी, लखीसराय, चानन, जमुई और यूपी के पहलवानों ने भी हिस्सा लिया. दंगल में मुख्य अतिथि के रूप में बाढ़ के मुखिया लल्लू और चवाड़ा के लड्डू पहलवान उपस्थित रहे. वहीं, इस कुश्ती प्रतियोगिता में बिहार चैंपियन रहे चंद्रभान पहलवान ने जीत हासिल की. जिसकी खुशी में उपस्थित लोगों ने नोटों की बारिश कर दी. बता दें कि इसके पहले भी चार बार बिहार चैंपियन रहे चंद्रभान पहलवान ने बिहार, नेपाल, बंगाल, झारखंड सहित अन्य जगहों से कई मेडल जीतकर लखीसराय का नाम रोशन किया है.

देखें रिपोर्ट

महिला वर्ग में धनवंती देवी ने जीता कुश्ती चैंपियन

इस कुश्ती में महिला-पुरुष दोनों ने हिस्सा लिया. बाढ़ के धनवंती कुमारी और बनारस की पायल शर्मा के बीच हुए मुकाबला हुआ. जिसमें धनवंती देवी ने जीत हासिल की. पुरुषों के दंगल में चैंपियन रहे चंद्रभान यादव को बाढ़ के मुखिया लल्लू ने भैंस और 81 हजार रुपए का नगद पुरस्कार कमेटी की ओर से दिया.

रुपये की हुई बौछार
पहलवान चंद्रभान को लाखोचक के पैक्स अध्यक्ष अशोक यादव ने 51 हजार, चवाड़ा के लड्डू पहलवान ने 51 हजार, खैरी लखीसराय के सरवन यादव ने 51 हजार, रिटायर्ड दरोगा जगदेव राय ने 11 हजार रुपये और पूर्व सांसद पप्पू यादव के प्रतिनिधि ने 21 हजार रुपये का चेक दिया.

ये भी पढ़ें:पौष पूर्णिमा के मां कौशल्या मेला में दो दिवसीय महादंगल की हुई शुरुआत

कई दशकों से हो रही कुश्ती प्रतियोगिता
"मेरी उम्र लगभग 51 साल है. आज फिर से मुझे चैंपियन बनने का मौका मिला. हमारे गुरु मसूदन पहलवान से मैने कुश्ती लड़ना सीखा था." -चंद्रभान यादव, पहलवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details