बिहार

bihar

ETV Bharat / state

1 फरवरी से इंटर की परीक्षा, छात्रों ने कहा- बिना पढ़ाई कैसे देंगे एग्जाम

1 फरवरी से होने वाले इंटर की परीक्षा में जिले जिले में कुल 16 हजार 555 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे. परीक्षा कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ली जाएगी. कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा देनी होगी.

By

Published : Jan 28, 2021, 4:05 PM IST

लखीसराय
लखीसराय

लखीसरायः जिले में इंटर की परीक्षा एक तरफ शुरू होने जा रही है तो दुसरी और इंटर के छात्र और छात्राओं के पसीने छुट रहे हैं. इनका कहना है कि विद्यालय में बिना पढ़ाई इंटर की परीक्षा शुरू होने वाली है. उन्होंने कोरोना का भी डर सता रहा है.

एक फरवरी से इंटर की परीक्षा शुरू होगी. इसे लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने तैयारी पूरी कर ली है. परीक्षा कोरोना गाइड लाइन के अनुसार ली जाएगी. कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षार्थियों को मास्क पहनकर और सामाजिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा देनी होगी. इसके लिए इस बार परीक्षा केंद्र की संख्या दुगनी की गई है. कई निजी विद्यालयों में भी केंद्र बनाए गए हैं. जबकि प्रखंड मुख्यालय में भी केंद्रों बढ़ाये गये है. इस बार जिले में कुल 16 हजार 555 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे.

ये भी पढ़ेंःफोर्स रिटायरमेंट आदेश पर बोली RJD: अक्षमता पैमाना है तो बिहार सरकार को रिटायर होना चाहिए

तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक
इस संबध में जिला शिक्षा अ धिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया सभी परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक के साथ बैठक कर परीक्षा तैयारी की समीक्षा की गई है. गुरुवार को राज्य के मुख्य सचिव जिलाधिकारी के साथ परीक्षा को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिग से समीक्षा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details