बिहार

bihar

नक्सलियों की धरपकड़ के लिए चलाया गया कॉम्बिंग ऑपरेशन, गिरफ्तार सहयोगी ने किया बड़ा खुलासा

By

Published : Jul 18, 2019, 9:15 PM IST

बरियारपुर पहाड़ी स्थित केबड़िया कोल में पुलिस द्वारा नक्सलियों की धरपकड़ अभियान में एक नक्सली का सहयोगी मनोज कोड़ा पकड़ा गया. साथ ही कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए.

पुलिस

लखीसराय: जिले के नक्सल प्रभावित बरियारपुर कोड़ासी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच गोलीबारी के बाद दूसरे दिन गुरुवार को नक्सलियों की धरपकड़ के लिए विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसमें नक्सलियों द्वारा प्रयोग में लाने वाला सामान पकड़ा गया. लखीसराय और मुंगेर पुलिस ने ये कॉम्बिंग ऑपरेशन किया. लखीसराय के एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में नक्सलियों के क्षेत्र में ये सर्च अभियान चलाया गया.

एएसपी अभियान ने दी जानकारी
एएसपी अभियान पवन उपाध्याय ने बताया कि लखीसराय, मुंगेर जिला पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान बरियारपुर पहाड़ी स्थित केबड़िया कोल में पुलिस द्वारा नक्सलियों की धरपकड़ अभियान में एक नक्सली का सहयोगी मनोज कोड़ा पकड़ा गया. साथ ही कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए.

जानकारी देते एएसपी

पुलिस पर हमले की थी तैयारी
कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान कांवरिया परिधानों में 18 थान गेरुआ कपड़ा, 11 पीस मच्छरदानी, दो दर्जन से अधिक चटाई, नक्सली बैनर और झंडा बनाने के लिए लाल कपड़ा सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं. मनोज कोड़ा से पूछताछ जारी है, उसने बताया कि कांवरियों के वेश में पुलिस पर हमला करने की व्यापक पैमाने पर तैयारी की जा रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details