बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चौथे चरण के लिए प्रशासन मुस्तैद, DM और SP ने अधिकारियों को दिए विशेष निर्देश

खासतौर पर लखीसराय जिले के दिव्यांग वोटरों के लिए विशेष ध्यान रखने का दिशा निर्देश दिया गया. पूरे इलाके में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

By

Published : Apr 28, 2019, 4:43 PM IST

दिशा-निर्देश करते डीएम

लखीसराय: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए लखीसराय जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. मतदान से एक दिन पहले यानी रविवार को प्रत्येक बूथों पर मतदान कर्मचारियों को भेजने से पहले एक विशेष बैठक आोयजित की गई.
इस बैठक में लखीसराय जिलाधिकारी शोभेन्द्र कुमार चौधरी एवं एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने मतदान केंद्र पर जाने के दौरान सावधानी बरतने की कई महत्वपूर्ण बातें बताई. खासतौर पर लखीसराय जिले के दिव्यांग वोटरों के लिए विशेष ध्यान रखने का दिशा निर्देश दिया गया.

पूरे इलाके में व्यापक सुरक्षा
एसपी ने कहा कि जिले के लखीसराय विधानसभा क्षेत्र और सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 696 बूथ बनाए गए हैं. जिसमें दोनों विधानसभा में कुल 184 अति संवेदनशील बूथ हैं. वहीं सूर्यगढ़ा विधानसभा की बात की जाए तो 115 भवनों में 150 मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित इलाकों में हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को कहना चाहूंगा कि अंदर कोई भी पुलिस किसी भी मतदाता को कोई निर्देश नहीं देंगे. मतदाता स्वंय अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. एक भी पुलिस अंदर नहीं रहेंगे. पूरे इलाके में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

दिशा-निर्देश करते डीएम

मतदान के बाद ईवीएम जमा कराने की प्रक्रिया बताई
वहीं डीएम ने बताया कि मतदान के बाद मत पेटी जमा करने में पीठासीन पदाधिकारियों की कोई परेशानी नहीं होगी. ईवीएम ले जाने के बाद पीठासीन पदाधिकारी को आरडी एंड डीजे कॉलेज मुंगेर परिसर में बने काउंटर पर टोकन कटाऐंगे. जहां स्वंय सेवक पीठासीन पदाधिकारियों के बारे कागजातों की जांच कर पीठासीन पदाधिकारियों को नंबर देंगे. नंबर के टीवी स्क्रीन पर दिखाने पर काउंटर पर ईवीएम जमा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details