बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सावन पूर्णिमा पर अशोक धाम में भक्तों की भीड़, जलाभिषेक कर मनाया रक्षाबंधन

सावन पूर्णिमा के मौके पर इंद्र दमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में सुबह से ही भक्तों का भारी भीड़ रही. रक्षाबंधन और सावन पूर्णिमा संजोग पर हर भाई बहन भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक कर रक्षाबंधन का रस्म निभाते दिखे.

By

Published : Aug 15, 2019, 6:44 PM IST

इंद्र दमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम

लखीसराय: वैसे तो पूर्णिमा का व्रत हर महिनें रखा जाता है. लेकिन सावन में पूर्णिमा वर्त का अधिक महत्व बताया गया है. इस दिन सप्त ऋषियों की पूजा की जाती है. हिन्दू धर्म में मान्यता है कि सावन पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. इस शुभ अवसर पर लखीसराय में अशोक धाम में शिव भक्तों को तांता लगा रहा. भक्तों ने शिवलिंग पर जलाभिषेक कर बेलपत्र चढ़ाया और पूजा अर्चना की. उसके बाद रक्षाबंधन का त्योहार मनाया.

अशोक धाम में पूजा करते श्रद्धालु

भाई-बहनों ने किया जलाभिषेक
रक्षाबंधन और सावन पूर्णिमा संजोग पर भाई-बहन इंद्र दमनेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे. इस शुभ अवसर पर बहनों ने भाई की कलाई पर राखी बांधी. बहनों ने भाई की लम्बी आयु के लिए व्रत रखा और भगवान से प्रार्थना की.

भक्ति मय रहा अशोक धाम
लखीसराय में सावन पूर्णिमा के मौके पर इंद्र दमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा रहा. पंडित जी के वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ हर हर महादेव, बोल बम बोल बम नारे के साथ पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया.

इंद्र दमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में पूजा करते श्रद्धालु


हर किसी की मनोकामना होती है पूरी
अशोक मंदिर में पूजा करने आयी सुहेषा राज ने कहा कि वह सावन के हर सोमवार को पूजा करने आती हैं. उन्हें पूजा करके बहुत अच्छा लगता है. उन्होंने बताया कि बाबा सबकी मनोंकामना पूरी करते हैं. बाबा की कृपा से उन्होंने अब तक सभी परीक्षाएं पास कर ली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details