बिहार

bihar

ट्रेन ठहराव को लेकर बड़हिया रेलवे स्टेशन पर आमरण अनशन, मांगे पूरी करने की अपील

By

Published : Jan 16, 2021, 8:24 PM IST

बड़हिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव और अन्य मुद्दों को लेकर बड़हिया वासी अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की तैयारी कर रहे हैं.

बड़हिया रेलवे स्टेशन
बड़हिया रेलवे स्टेशन

लखीसराय:जिले के बड़हिया रेलवे स्टेशन पर विभिन्न ट्रेनों के ठहराव को खत्म कर दिया गया है. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. ऐसे में लोगों को इमरजेंसी में पटना जाने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ जाते हैं. जिसको लेकर रेल विभाग के अधिकारियों के प्रति बड़हिया वासियों में काफी आक्रोश है.

ट्रेनों के ठहराव को लेकर प्रदर्शन
वहीं, बड़हिया वासियों ने क्षेत्र प्रतिनिधियों से ठहराव की कई बार गुहार लगाई. लेकिन किसी भी प्रतिनिधि ने उनकी बात नहीं सुनी. ऐसे में आक्रोशित लोगों ने रेल विभाग के खिलाफ आंदोलन का निर्णय लिया है. वहीं, 17 जनवरी को बड़हिया स्टेशन पर यात्रियों की ओर से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की घोषणा की गई है. आंदोलनकारियों का कहना है कि हम शांतिपूर्ण अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करेंगे, क्योंकि हमारी मांग पूरी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें-कैमूर: शिविर लगाकर भूमि विवाद के मामलों का किया निपटारा

ट्रेनों के ठहराव को लेकर लोग करेंगे अनशन
इस बात की जानकारी देते हुए बडहिया वासियों ने बताया कि 23 मार्च 2020 को जबसे कोविड-19 को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लगा रेलवे की यात्री गाड़ियां पूरी तरह से रुक गई थी. कोरोना के कहर के चलते पूरा रेल नेटवर्क ही ठप हो गया था. इसी तरह पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत मोकामा-किऊल रेलखंड के बीच बड़हिया रेलवे स्टेशन भी वीरान पड़ा है. हालांकि अनलॉक के दौरान कई रेलखंड पर कुछ स्पेशल ट्रेनें चली भी, लेकिन पूर्व मध्य रेलवे के बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं हुआ.जिसको लेकर लोगों में आक्रोश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details