बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसरायः निजी शिक्षण संस्थानों को खोलने की मांग, संचालकों ने जिलाधिकारी को सौंपा आवेदन

शिक्षण संस्थान के संचालकों ने शर्त के साथ संस्थान खोलने की मांग डीएम से की है. संचालकों का कहना है कि हालात ऐसे हो गए हैं कि परिवार चलाना मुश्किल हो गया है. उनकी स्थिति अत्यधिक दयनीय हो गई है.

By

Published : Jun 18, 2020, 5:19 PM IST

Updated : Jun 18, 2020, 10:34 PM IST

lakhisarai
lakhisarai

लखीसराय:कोरना वायरस के रोकथाम के लिए सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखा गया है. ऐसे में प्राइवेट शिक्षण संस्थान के सामने मुश्किलें खड़ी हो गई है. लॉकडाउन हटने के बाद जिले में शिक्षण संस्थानों को फिर से शुरू करने की मांग जोर पकड़ रही है. इसी संबंध में गुरुवार को जिले के प्राइवेट शिक्षण संस्थान के संचालकों ने निजी कोचिंग, स्कूल खोलने के लिए जिलाधिकारी से मांग किया है.

निजी शिक्षण संस्थानों के एक प्रतिनिधि मंडल ने डीएम शोभेन्द्र कुमार चौधरी से मुलाकात कर पत्र सौंपा. शिक्षण संस्थान के संचालक धूपेंद्र कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण 16 मार्च से अब तक कोचिंग संस्थान बंद है. इसके कारण सभी कोचिंग शिक्षण संस्थान के संचालकों के सामने परिवार चलाने और खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है. मकान मालिक लगातार किराया की मांग कर रहे हैं. वहीं, लॉकडाउन के कारण विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय हो गया है. बच्चों की पठन-पाठन बाधित रहने के कारण उसमें निराशा की भावना जागृत हो रही है.

पेश है रिपोर्ट

शर्त के साथ संस्थान शुरू करने की अपील
शिक्षण संस्थान के संचालकों ने जिलाधिकारी को आवेदन सौंपा. इसके माध्यम से शिक्षण संस्थान में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को शर्तों के साथ कोचिंग अध्ययन में करने की अनुमति प्रदान करने की अनुरोध किया. इस मौके पर संजीव कुमार, भूपेंद्र कुमार, विपिन शर्मा, बमबम कुमार सहित कई शिक्षण संस्थान के संचालक मौजूद रहे.

पत्र के साथ प्राइवेट शिक्षण संस्थान के संचालक
Last Updated : Jun 18, 2020, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details