बिहार

bihar

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे को लेकर लखीसराय सदर अस्पताल में तैयारियां तेज

By

Published : Dec 8, 2021, 7:42 AM IST

Updated : Dec 8, 2021, 10:18 AM IST

लखीसराय सदर अस्पताल में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Corona New Variant Omicron) के खतरे को देखते हुए तैयारी जोरों पर शुरू कर दी गई है. वैक्सीनेशन अभियान भी तेज कर दिया गया है. पढे़ं पूरी खबर..

Lakhisarai Sadar Hospital
लखीसराय सदर अस्पताल

लखीसराय:कोविड-19 के बाद अब कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों की चिंता बढ़ने लगी है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Corona New Variant Omicron) के खतरों को देखते हुए बिहार के अस्पतालों में तैयारी जोरों पर है. लखीसराय जिले के सौ शैया वाले सदर अस्पताल में भी कोरोना की तीसरी लहर के खतरे (Dangers Of Third Wave Of Corona) को देखते हुए तैयारी जोरों पर है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को लेकर लोग सतर्क हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:बगहा: कोरोना थर्ड वेव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सिविल सर्जन ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान पर जोर दिया जा रहा है और जिन लोगों ने अब तक वैक्सीन नहीं लिया है, उन लोगों के लिए एक मोबाइल व्हाट्सअप नंबर जारी किया गया है. इसके माध्यम से लोगों के घर तक वैक्सीन पहुंचाने का काम किया जा रहा है. इस संबंध में जिला अधिकारी संजय कुमार ने भी एक आदेश पत्र जारी कर कहा है कि जो लोग अब तक वैक्सीन की दूसरी डोज या पहली डोज नहीं ले पाए हैं, उनके घरों तक सुविधा प्रदान कर वैक्सीन दिलाने का काम करें.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे को लेकर तैयारी शुरू

वहीं इस संबंध में लखीसराय सदर अस्पताल (Lakhisarai Sadar Hospital) के डीएस सदर इंचार्ज डॉ. विपिन कुमार ने बताया कि तीसरी लहर के पूर्व लखीसराय के सिविल सर्जन के आदेश पर और जिला प्रशासन की पहल पर सभी लोगों को कोविड-19 का वैक्सीन देना है. जिसको लेकर अलग-अलग टीम एरिया वाइज काम कर रही है और इसके लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है.

डीएस सदर इंचार्ज ने कहा कि इस नंबर पर लोग शिकायत कर कोविड-19 का वैक्सीन ले सकते हैं. जिससे होम डिलीवरी की तरह कर्मी पहुंचकर लोगों को वैक्सीन देने का काम करेगी. इसको लेकर लखीसराय के 7 प्रखंडों में टीका देने का काम किया जा रहा है. सभी पीएससी में यह सुविधा उपलब्ध करा दी गई है. सदर अस्पताल में 22 दवाओं के जगह 92 दवा उपलब्ध करा दिया गया है.

ये भी पढ़ें:कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन से निपटने को IGIMS तैयार, सभी तरह के वायरस का इलाज का संभव : मनीष मंडल

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Dec 8, 2021, 10:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details