बिहार

bihar

बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 17 जनवरी से लोग करेंगे अनिश्चितकालीन आमरण अनशन

By

Published : Jan 11, 2021, 8:25 PM IST

आगमी 17 जनवरी को डुमरी हाॅल्ट, गंगा सराय हाॅल्ट, धीराडार ज्वास हाॅल्ट सहित बड़हिया रेलवे स्टेशन पर फिर से लोकल ट्रेनों के ठहराव और अन्य मुद्दों की मांग को लेकर लोग आमरण अनशन करेंगे और इसमें हजारों लोग शामिल होंगे

Lakhisarai
बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 17 जनवरी को लोग करेंगे अनिश्चितकालीन आमरण अनशन

लखीसराय:जिले के बड़हिया रेलवे स्टेशन पर 17 जनवरी को विभिन्न ट्रेनों के ठहराव और अन्य मुद्दों को लेकर लोग अनिश्चितकालीन आमरण अनशन की तैयारी कर रहे हैं. इसको लेकर गैर राजनैतिक संगठन के कार्यकता के द्वारा लोगों के बीच प्रचार-प्रसार कर समय पर आमरण अनशन के दिन आने का न्योता भी दिया जा रहा है.

ट्रेनों के ठहराव को लेकर लोग करेंगे अनशन
इस बात की जानकारी देते हुए गैर राजनैतिक संगठन के कार्यकता अनिल कुमार ने बताया कि 23 मार्च 2020 को जबसे कोविड-19 को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लगा रेलवे की यात्री गाड़ियां पूरी तरह से रुक गई थी. कोरोना के कहर के चलते पूरा रेल नेटवर्क ही ठप हो गया था. इसी तरह पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत मोकामा-किऊल रेलखंड के बीच बड़हिया रेलवे स्टेशन भी वीरान पड़ा है. हालांकि अनलॉक के दौरान कई रेलखंड पर कुछ स्पेशल ट्रेनें चली भी, लेकिन पूर्व मध्य रेलवे के बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं हुआ.

उन्होंने बताया कि आगमी 17 जनवरी को डुमरी हाॅल्ट, गंगा सराय हाॅल्ट, धीराडार ज्वास हाॅल्ट सहित बड़हिया रेलवे स्टेशन पर फिर से लोकल ट्रेनों के ठहराव और अन्य मुद्दों की मांग को लेकर लोग आमरण अनशन करेंगे और इसमें हजारों लोग मौजूद रहेंगे.

दुकानदारों को हो रही काफी परेशानियां
वहीं, स्टेशन रोड के दुकानदारों ने बताया कि जब से लॉकडाउन लगा है. तबसे उनलोगों की दुकाने बंद पड़ी है. उन्होंने कहा कि जब-तक बड़हिया स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा तब-तक यात्रियों का आवागमन भी नहीं होगा. जब ट्रेन का ठहराव होगा तभी उनलोगों की दुकानों में ग्राहक भी आएंगे, लेकिन फिलहाल अभी ट्रेन का ठहराव होना संभव नहीं लग रहा है. ऐसे में उन लोगों की आर्थिक व्यवस्था चरमरा गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details