बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PDS बहाली में अनियमितता का आरोप, डीलर अभ्यर्थियों ने धरना देकर जताया विरोध

युवा नेता रत्नेश्वर पांडे ने बताया कि जन वितरण प्रणाली की बहाली को लेकर आवेदन किया था, जिसमें काफी अनियमितता बरती गई है. उन्होंने कहा कि बहाली में खरीद फरोख्त किया गया है.

By

Published : Dec 23, 2019, 11:03 PM IST

Lakhisarai
Lakhisarai

लखीसराय: जिले में जनवितरण प्रणाली के डीलर बहाली में हुई धांधली का मामला दिन-प्रतिदिन गहराता जा रहा है. इसी को लेकर एसडीओ के खिलाफ युवा नेता रत्नेश्वर पांडे के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने आमरण अनशन कर अपना विरोध जताया. बता दें कि अनुमंडल कार्यालय ने जन वितरण प्रणाली के तहत जिले भर के सभी पंचायतों में रिक्त डीलरों की बहाली निकाली थी, जिसमें हजारों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन दिया था.

धरना प्रदर्शन कर जताया विरोध

'बहाली में की गई है धांधली'
युवा नेता रत्नेश्वर पांडे ने बताया कि जनवितरण प्रणाली के बहाली को लेकर आवेदन किया था, जिसमें काफी अनियमितता बरती गई है. वहीं उसकी जांच को लेकर कई बार डीएम कार्यालय और एसडीओ कार्यालय में आवेदन किया गया, लेकिन उसमें कुछ नहीं हो पाया है. इसी कारण वे जिला मुख्यालय स्थित धरनास्थल पर अन्य आवेदकों के साथ अनिश्चितकालीन अनशन करने को मजबूर हैं.

पीडीएस डीलर अभ्यर्थियों ने किया धरना प्रदर्शन

'आरोप बिल्कुल निराधार'
रत्नेश्वर पांडे पांडे ने बताया कि जन वितरण प्रणाली के तहत डीलर की बहाली नहीं निकाली गयी, बल्कि उसे बेचा गया. उन्होंने कहा कि बहाली में खरीद फरोख्त किया गया. वहीं, एसडीओ के अनुसार डीलर की बहाली में किसी तरह की अनियमितता नहीं हुई है और ना ही किसी तरह की कोई मनमानी की गई है. अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया आरोप बिल्कुल निराधार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details