बिहार

bihar

कोरोना के चक्र को तोड़ने के लिए लखीसराय में सड़कों पर निकले अधिकारी, लोगों को किया जागरूक

By

Published : Mar 23, 2020, 9:37 PM IST

कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए पूरे बिहार में लॉक डाउन जारी किया गया है. बिहार में लॉक डाउन के पहले दिन इसका मिलाजुला असर देखने को मिला. हलांकि, इसको लागू कराने के लिए प्रशासन ने अब कमर कस ली है. सड़कों पर बेवजह घूम रहें लोगों के वाहनों को जब्त किया जा रहा है. लोगों को लॉक डाउन के बारे में समझाया जा रहा है.

वाहन चेंकिंग अभियान
वाहन चेंकिंग अभियान

लखीसराय: कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए बिहार सरकार ने पूरे प्रदेश में लॉक डाउन का आदेश दिया है. लॉक डाउन के पहले दिन सोमवार को बिहार में इसका मिलाजुला असर देखने को मिला. लॉक डाउन को प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने पूरे सूबे में सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया है. इसको लेकर लखीसराय जिले में पूरी तरह से लॉक डाउन किया गया. वहीं, सरकार के इस आदेश की अवहेलना करने वाले लोगों पर एमवीआई अधिकारी पंकज कुमार ने शहर के विभिन्न जगहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलााय. मौके पर लोगों से खुद की सुरक्षा के लिए सरकार के इस आदेश का पालन करने की अपील की.

'घर में रहें, सुरक्षित रहें'
चेकिंग के दौरान एमवीआई अधिकारी पंकज कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार ने लॉक डाउन को बेवजह लागू नहीं किया है. यह वायरस एक महामारी है. भीड़भाड़ वाले स्थान पर इसकी फैलने की ज्यादा आशंका रहती है. इसलिए लोग घर में रहें और सुरक्षित रहें. पंकज कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पूरे शहर में चेकिंग अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लॉक डाउन का मतलब लोगों को समझाया जा रहा है. कुछ लोग बेवजह ही सड़कों पर वाहनों से घूम रहे हैं. ऐसे लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में है हाई अलर्ट
गौरतलब है कि कोरोना को हराने के लिए प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में हाई अलर्ट जारी किया है. कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए नीतीश कुमार ने रविवार को पूरे प्रदेश में लॉक डाउन की घोषणा भी की. बावजूद प्रदेश की कई जिलों में लोग बेपरवाही से सड़कों पर घुमते नजर आए. ऐसे लोगों पर सीएम ने सख्ती से कार्रवाई करने का आदेश दिया है. लॉक डाउन को लेकर राजधानी पटना समेत कई जिलों में पुलिस ने सख्त रूख अपनाना शुरू कर दिया है. बेवजह बाहर घुम रहें लोगों के वाहनों को जब्त किया जा रहा है. ट्रैफिक पुलिस लोगों को रोककर पूछ रही है कि आप सड़क पर क्यों है. लोगों को लॉक डाउन के बारे में समझाया जा रहा है. ईटीवी भारत भी आपसे अपील करता है कि अगर कोई इमरजेंसी ना हो तो आप भी सड़क पर ना निकलें. पूरी तरह घर में रहें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके और अन्य लोगों में भी यह संक्रमण ना फैले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details