बिहार

bihar

By

Published : Apr 22, 2021, 5:50 PM IST

ETV Bharat / state

लखीसराय : कोरोना को लेकर पीडीएस डीलरों के साथ एसडीओ ने की बैठक, दिये कई निर्देश

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती पालन कराने को लेकर गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने जिले के सभी पीडीएस डीलर्स के साथ बैठक की और उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिये.

लखीसराय एसडीओ की बैठक
लखीसराय एसडीओ की बैठक

लखीसराय: जिले के अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ संजय कुमार ने गुरुवार को जन वितरण प्रणाली की बैठक की. इस दौरान कोरोना महामारी को लेकर गाइडलाइन पालन कराने का पीडीएस डीलरों को निर्देश दिया गया है. अनुमंडल पदाधिकारी की विभागीय मासिक बैठक में डीलरों से चर्चा कर अनाज उठाव के कागजात देखे गये.

इसे भी पढ़ें:लखीसराय: हलसी में पीडीएस दुकानदार के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, राशन कार्ड देने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप

डीलरों को दिये गये कई आदेश
कोविड-19 गाइडलाइन के आलोक में जिले के सभी जन वितरण प्रणाली के डीलरों की साथ बैठक कर आदेशदिया गया कि अपने- अपने दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें. जिसके तहत दुकानों के अंदर आने से पहले बाहर गोल चिह्न लाइनें खींचकर बनायें. सभी उपभोक्ताओं को सैनिटाइजर से हाथ धुलाने के बाद ही राशन दें. एसडीओ ने डीलरों से कहा कि उपभोक्ताओं को मास्क पहनने के लिए जागरुक भी करें.

ये भी पढ़ें:लखीसराय: अनुमंडल पदाधिकारी ने की बस मालिकों के साथ बैठक, एक सीट पर एक ही यात्री बैठाने के निर्देश

अनाज उठाव के देखे गये कागजात
अनुमंडल पदाधिकारी की विभागीय मासिक बैठक में डीलरों से चर्चा कर अनाज उठाव के कागजात देखे गये. इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि सभी जन वितरण प्रणाली को कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार के गाइडलाइन पालन करने तथा सोशल डिस्टेंस का पालन और अनाज उठाव संबंधित कागजात का सत्यापन किया गया है. सभी डीलरों को उपभोक्ताओं के दुकान में प्रवेश से पहले मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था करने की सलाह दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details