बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसरायः कड़ी सुरक्षा के बीच हुई इंटर की परीक्षा, जिले में बनाए गए 25 केंद्र

बिहार इंटर की परीक्षा शुरू हो चुकी है. लखीसराय में 25 केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. सभी केंद्रों पर कदाचारमुक्त परीक्षा कराने को लेकर जिला प्रशासन का सख्त पहरा देखने को मिला. पढ़ें रिपोर्ट..

By

Published : Feb 1, 2022, 10:53 PM IST

लखीसराय में इंटर परीक्षा
लखीसराय में इंटर परीक्षा

लखीसरायः बिहार इंटर की परीक्षा (Bihar Inter Exam 2022) शुरू हो चुकी है. पहले दिन गणित विषय की परीक्षा आयोजित की गई. लखीसराय के 25 केंद्रों पर परीक्षा (Intermediate Exam in Lakhisarai) हुई, जिसमें हजारों छात्र-छात्राएं शामिल हुईं. परीक्षा शुरू होने से पहले और बाद में सड़कों पर छात्रों संग उनके अभिभावकों की भारी भीड़ देखी गई. इस परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर जिला प्रशासन का सख्त पहरा देखने को मिला.

यह भी पढ़ें- सारणः कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इंटर की परीक्षा, जिले में बनाए गए 73 केंद्र

लखीसराय जिले में इंटर की परीक्षा का पहला दिन कदाचार मुक्त रहा. जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर रहे तो दूसरी तरफ इस परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर जिला प्रशासन का सख्त पहरा देखने को मिला. बता दें कि इस परीक्षा को कदाचार मुक्त करने को लेकर लखीसराय के पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार, उप समाहर्ता एस प्रेमलता सहित अन्य प्रखंड के विकास पदाधिकारी सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर निरीक्षण करते दिखे.

लखीसराय में कड़ी सुरक्षा के बीच हुई इंटर की परीक्षा

इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर तथा शांतिपूर्ण परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन सभी केंद्रों पर जाकर लगातार गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है. सभी केंद्रों पर ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट और पुलिस बल को तैनात किया गया. केंद्रों पर सीसीटीवी लगाए गए हैं. कई केंद्रों पर वीडियोग्राफी भी की जा रही है. इसी कड़ी में लखीसराय पुरानी बाजार स्थित महिला विद्या मंदिर के उच्च विद्यालय में निरीक्षण किया गया. जहां कदाचारमुक्त परीक्षा ली जा रही है. समय-समय पर जो भी सूचनाएं आती हैं, उस पर भी निगरानी रखी गयी.

इसे भी पढ़ें-Bihar Inter Exam 2022: वायरल थे गणित के प्रश्नपत्र? जानें परीक्षा देकर निकली छात्राओं ने क्या कहा?

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details