बिहार

bihar

लखीसरायः सभी दुकानदारों को करानी होगी कोरोना की जांच- DM

By

Published : Aug 6, 2020, 8:05 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 9:41 PM IST

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 16 अगस्त तक लॉकडाउन लागू रहेगा. वहीं, सरकार लगातार कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने की बात कह रही है.

lakhisarai
lakhisarai

लखीसरायः जिले में कोरोना को लेकर प्रशासन जरूरी कदम उठा रहा है. जिलाधिकारी संजय कुमार ने गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय में बैठक की. जहां उन्होंने अधिकारियों से कोरोना को लेकर पूरी जानकारी ली. साथ ही डीएम ने जांच की संख्या बढाने के निर्देश दिए.

दिखाना होगा सर्टिफिकेट
डीएम संजय कुमार ने बैठक में कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जो शिकायतें आ रही हैं. उन्हें अविलंब दूर किया जाए. साथ ही उन्होंने सभी दुकानदारों को कोरोना जांच कराने का आदेश दिया है. डीएम ने कहा कि जो दुकानदार टेस्ट नहीं कराएगा उसपर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि दुकानदारों को जांच के बाद सिविल सर्जन से एक सर्टिफिकेट लेना होगा और जब जांच टीम दुकान पर पहुंचेगी तो वो सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

देखें रिपोर्ट

369 लोगों की मौत
संजय कुमार ने कहा कि अभी जिले में 200 जांच प्रतिदिन होते हैं जिसे बढ़ाकर 500 करने के निर्देश दिए गए हैं. बैठक में डीएम ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति से जुड़ी डिटेल मांगी. बता दें कि बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 68 हजार 148 हो गई है. वहीं, अब तक 369 लोगों की मौत हो चुकी है.

65.45 फीसदी रिकवरी रेट
बिहार में अब तक अब तक कुल 7 लाख 39 हजार 078 सैंपल्स की जांच हो चुकी है. साथ ही कुल 42 हजार 370 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट गये हैं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 21 हजार 992 है. जबकि कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 65.45 फीसदी है.

Last Updated : Aug 19, 2020, 9:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details