बिहार

bihar

By

Published : Dec 29, 2020, 7:12 PM IST

ETV Bharat / state

DM ने की विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक, दिए कई जरूरी निर्देश

जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि लेडीज सुपरवाइजर को हर घर जाकर कुपोषण के बारे में जानकारी देने का काम दिया गया है. साथ ही काउंसलिंग का वीडियो रिकॉर्ड करके दिखाने के आदेश भी दिए गए हैं.

lakhisarai
lakhisarai

लखीसरायः जिला समाहरणालय के मीटिंग हॉल में सभी प्रंखड के सीडीपीओ की बैठक आयोजित की गई. इसका नेतृत्व जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने किया. बैठक में बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ और अन्य विकास योजनाओं की समीक्षा की गई. इसमें जिले के तमाम सीडीपीओ, जिला समिति के सदस्य, लेडी सुपरवाइजर, एयर इंडिया कर्मी और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

विकास योजनाओं पर चर्चा
बैठक के दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने सभी सीडीपीओ को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और कुपोषण की रोकथाम, सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर योजनाओं की जांच, क्षेत्र में जाकर लोगों को कुपोषण के बारे में जानकारी देना और उनके परिवार के लिए काउंसिल की व्यवस्था करने के आदेश दिए. साथ ही उन्होंने सभी प्रखंड में चल रहे विकास योजनाओं पर चर्चा की.

विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक

"हमलोगों ने हर बिंदु की गहन समीक्षा की. हमने कुपोषण को खत्म करने के लिए बैठक में कई निर्देश दिए. साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका सेविकाको महिलाओं की काउंसलिंग करने के निर्देश दिए हैं."- संजय कुमार सिंह, डीएम

कुपोषण खत्म करने पर जोर
जिलाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि लेडीज सुपरवाइजर को हर घर जाकर कुपोषण के बारे में जानकारी देने का काम दिया गया है. साथ ही काउंसलिंग का वीडियो रिकॉर्ड करके दिखाने के आदेश भी दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि बैठक में बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार और कुपोषण को खत्म करने पर चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details