बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मारपीट और रेप केस में बंद विचाराधीन कैदी की लखीसराय मंडलकारा में मौत, इलाज के दौरान तोड़ा दम

Lakhisarai Crime : लखीसराय मंडलकारा में बंद कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौत के बाद प्रशासनिक हलचल शुरू हो गई. इस मामले में मंडलकारा अधीक्षक का कहना है कि विचाराधीन कैदी पहले से ही कैंसर से पीड़ित था.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 24, 2023, 3:58 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीसराय : बिहार के लखीसराय मंडलकारा में विचाराधीन कैदी (60 वर्ष) की इलाज के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है जिस कैदी की मौत हुई वो 2 नवम्बर को महिला थाना कांड संख्या 78/23 में महिला के साथ मारपीट कर रेप के आरोप में बंद था. इसका इलाज पहले से चल रहा था.

रिमांड पर चल रहा था आरोपी: इस संबध में महिला थाना अध्यक्ष प्रीति कुमारी ने बताया कि पिछले महीने की 2 नवम्बर में पीड़िता के फर्द बयान पर मामला दर्ज हुआ था. मामले की तहीकात चल ही रही थी, जिसमें मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उसे रिमाण्ड पर लेते हुए मंडलकारा भेजा गया था. कांड संख्या के आधार पर धारा 341, 376, 376 आईपीसी धारा 34 के तहत कोर्ट में पेशी के बाद मंडलकारा रिमाण्ड पर भेजा गया था.

''तबीयत में कुछ सुधार आया था. कोर्ट के निर्देश पर पटना से लखीसराय मंडलकारा लाया गया. फिर इसकी तबीयत खराब होने लगी. इसके इलाज के लिए कल रात को ही लखीसराय सदर अस्पताल भेजा गया था, जहां उसकी मौत हो गई.''- अरुण कुमार, अधीक्षक, मंडलकारा

कैंसर पीड़ित था कैदी : जबकि इस संबध में मंडलकारा अधीक्षक अरुण कुमार का कहना है कि 2 तारीख को महिला थाना में दर्ज कांड में कैदी को लाया गया था. इसकी तबीयत पहले से ही बिगड़ी हुई थी. मंडलकारा में इसकी तबीयत ज्यादा खराब होने की बजह से लखीसराय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां से बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच भेजा गया. वहां से इसे आईएमस कैंसर अस्पताल ले जाया गया है. जहां इसको केंसर होने की बात सामने आई थी.

''जबकि परिजनों का कहना है कि 2 नवंबर को मारपीट हुई थी जिसके कारण यह जेल में बंद थे. तबीयत खराब होने के कारण इनकी मौत हुई है.''- विचाराधीन मृतक कैदी के परिजन

ABOUT THE AUTHOR

...view details