बिहार

bihar

लखीसराय में SBI के ग्राहक सेवा केंद्र में चोरी, संचालक पर लगा आरोप, ग्राहकों ने किया हंगामा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 12, 2023, 6:23 PM IST

Theft By SBI Operator In Lakhisarai: लखीसराय में भारतीय स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक पर सामान लेकर भागने का आरोप लगा है. इस घटना के बाद केंद्र के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई. सभी ने जमकर हंगामा किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीसराय: बिहार में ठंड आते ही चोरी की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ताजा मामला लखीसराय से सामने आ रहा है. जहां जिले के पुरानी बाजार स्थित मिनी भारतीय स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केंद्र में चोरी की गई है. चोरी का आरोप केंद्र के संचालक पर लगा है. लोगों का कहना है कि संचालक रातों-रात बैंक की सामग्री लेकर फरार हो गया. वहीं, इस घटना की जानकारी मिलते ही लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है. आक्रोशितों ने बैंक के सामने जमकर हंगामा किया है.

बैंक के सामने लगी भीड़: मिली जानकारी के अनुसार, जिले के के.एस.एस कॉलेज स्थित मिनी भारतीय स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक सुरज कुमार शाखा का सारा सामान लेकर फरार हो गए हैं. ग्राहकों को इस बात की जानकारी तब लगी जब वह बैंक खुलने का इंतेजार कर रहे थे. वहीं, घटना की जानकारी लगते ही देखते ही देखते बैंक के सामने ग्राहकों की भीड़ जुट गई.

लखीसराय में SBI के ग्राहक सेवा केंद्र में चोरी

बैंक में कुल 5 हजार उपभोक्ता:इस दौरान लोगों ने बैंक प्रबधंक सुरज कुमार की भी तलाश की. तभी एक ग्राहक ने बताया कि उसने देर रात संचालक को बैंक का सामान ले जाते देखा. ज्ञात हो कि इस केंद्र में कुल 5 हजार उपभोक्ता हैं. आरोपी संचालक ने हर किसी से काम करने के नाम पर पैसों की उगाही की थी. वहीं, सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस और भारतीय स्टेट बैंक के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने मिनी बैंक से भागे संचालक पर कार्रवाई करते हुए थाना में एफआईआर दर्ज करवाया है. साथ ही ग्राहकों को भी पैसे मिलने का अश्वासन दिया.

"बैंक में 1.25 लाख रूपए जमा थे. जब मैंने इसकी जानकारी ली गई तो बैंक में 50 हजार रूपये होने की बात सामने आई. ऐसे में जब बैंक पहुंचकर खाते की जांच की तो उसमें पैसे ही नहीं थे. मेरी जिला प्रशासन से बस यहीं मांग है कि बैंक से मेरे पैसों को वापस करा दिया जाएं." - जितेन्द्र कुमार, ग्राहक.

"बैंक में हर माह ऑडिट का कार्य किया जाता है. कभी किसी को असुविधा ना हो इसके लिए पैसों को ध्यान से रखा जाता है. साथ ही इसकी जांच होते रहती है. वहीं, इस बार हुई जांच में गड़बड़ी नजर आई ही. ऐसे में आरोपी संचालक पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है." - मृत्युजंय सहाय, प्रबंधक, भारतीय स्टेट बैंक.

इसे भी पढ़े- Supaul Crime News : नहीं खुला लॉकर तो चोरों ने बैंक में लगा दी आग, सुपौल के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में चोरी की कोशिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details