बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए कांबिंग ऑपरेशन शुरू

राज्य सरकार नक्सल प्रभावित दुर्गम क्षेत्रों में मोबाइल टावर भी लगाने का काम करेगी. ये टावर प्राथमिकता के आधार पर लगाये जाएंगे. इसके तहत जिले के अलावा जमुई जिले के विभिन्न स्पॉट को चिह्नित किया गया है

By

Published : Nov 10, 2019, 2:46 PM IST

कांबिंग ऑपरेशन शुरू

लखीसराय:जिले के नक्सल प्रभावित इलाकों में माओवादियों की धरपकड़ के लिए कांबिंग ऑपरेशन फिर से शुरू कर दिया गया है. यह ऑपरेशन मुंगेर डीआईजी मनु महाराज के दिशा-निर्देश में शुरू किया गया है. इसको लेकर उन्होंने जिले के एसपी को कई अहम निर्देश भी दिए हैं.

कांबिंग ऑपरेशन के लिए जाते जवान

लगाया जाएगा मोबाइल टावर
बताया जाता है कि राज्य सरकार नक्सल प्रभावित दुर्गम क्षेत्रों में मोबाइल टावर भी लगाने का काम करेगी. ये टावर प्राथमिकता के आधार पर लगाये जाएंगें. इसके तहत जिले के अलावा जमुई जिले के विभिन्न स्पॉट को चिह्नित किया गया है.

नक्सलियों के खिलाफ कांबिंग ऑपरेशन शुरू

नेटवर्क की होती थी समस्या
बताया जाता है कि टावर लगाने के लिए 47 महत्वपूर्ण स्थानों की पहचान की गयी है. ये सभी स्थान सुरक्षा कारणों से बेहद मायने रखते हैं. इन जगहों पर टावर नहीं होने की वजह से सुरक्षाबलों को सर्च ऑपरेशन के दौरान मोबाइल नेटवर्क की समस्या का सामना करना परता था.

सुशील कुमार,एसपी

लगातार चलाया जाएगा ऑपरेशन- एसपी
इस बाबत जिले के एसपी सुशील कुमार ने कहा विगत कुछ दिनों से इलाके के जंगलों में नक्सल गतिविधियों की सूचना मिल रही थी. जिस वजह से मुंगेर डीआईजी के निर्देश पर कांबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है. यह ऑपरेशन पहले भी चलाया जाता था.
गौरतलब है कि विगत कुछ दिनों पहले ही डीआईजी मनु महाराज के नेतृत्व में जिले में लगातार दो दिनों तक सर्च अभियान चलाया गया था. जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी.

सर्च अभियान में तैनात जवान

ABOUT THE AUTHOR

...view details