बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय में CM नीतीश ने किया 148 करोड़ की योजना का शिलान्यास, कहा- बिल गेट्स भी करते हैं बिहार की प्रशंसा

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार के कामकाज को देखते हुए दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बिल गेट्स ने बिहार आगमन पर जल-जीवन-हरियाली अभियान की सराहना की थी. बिल गेट्स ने कहा था कि इस अभियान को कई देशों में चलाने की जरूरत है.

By

Published : Dec 27, 2019, 9:23 AM IST

lakhisarai
जल जीवन हरियाली यात्रा

लखीसराय:सीएम नीतीश कुमार पूरे प्रदेश में जल जीवन हरियाली यात्रा को लेकर निकले हैं. इस यात्रा के तहत सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को लखीसराय पहुंचे थे. जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 148 करोड़ की योजना का शिलान्यास और 49 करोड़ की योजना का उद्घाटन किया. इस दौरान कई मंत्री मौजूद रहे.

सूरजगढ़ा प्रखंड कार्यालय स्थित मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने 148 करोड़ रुपए की लागत से 249 योजनाओं का शिलान्यास किया. इस दौरान नीतीश कुमार ने रामपुर तालाब के पास पौधारोपण कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. इसके अलावा स्कूल में लगा विकास प्रदर्शनी का निरीक्षण भी किया.

'बिल गेट्स बिहार की प्रशंसा करते नहीं थकते'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार के कामकाज को देखते हुए दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बिल गेट्स ने बिहार आगमन पर जल-जीवन-हरियाली अभियान की सराहना की थी. बिल गेट्स ने कहा था कि इस अभियान को कई देशों में चलाने की जरूरत है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिल गेट्स बिहार की प्रशंसा करते नहीं थकते हैं.

सीएम ने किया शिलान्यास

'जिले के लोगों को दिया धन्यवाद'
सीएम ने कहा कि बिहार में शराबबंदी अभियान को लेकर कई राज्य प्रभावित हैं. इस अभियान को अपने राज्य में लागू करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि आज बिहार सरकार के नक्शे कदम पर पूरा देश और दुनिया चलने को तैयार है. उन्होंने मंच से ही जिले के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों ने ही 2005 से ही काम करने का मौका दिया. आप लोगों का विश्वास मुझ पर है, उसी पर मैं लगातार उतरने का प्रयास कर रहा हूं.

सीएम नीतीश कुमार ने 148 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया

इनकी रही मौजूदगी
इस दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग मंत्री, लखीसराय जिला प्रभारी मंत्री नीरज कुमार, जल संसाधन मंत्री संजय झा, बिहार सरकार श्रम संसाधन मंत्री, क्षेत्रीय विधायक विजय कुमार सिन्हा, मुंगेर लोकसभा सांसद राजीव रंजन सिंह, क्षेत्रीय विधान पार्षद संजय कुमार सिंह और सूरजगढ़ा विधानसभा के विधायक प्रहलाद यादव भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details